Home क्रिकेट IND VS ENG : धर्मशाला टेस्ट मैच के प्लेइंग 11 से RCB...

IND VS ENG : धर्मशाला टेस्ट मैच के प्लेइंग 11 से RCB के खिलाड़ी की हुई छुट्टी, केएल राहुल के साथी खिलाड़ी को मिलेगा डेब्यू का मौका

481

IND VS ENG : टीम इंडिया और इंग्लैंड (IND VS ENG) के बीच में 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है. इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज का पांचवा मुक़ाबला 7 मार्च से धर्मशाला के मैदान पर खेला जाएगा. टीम इंडिया और इंग्लैंड (IND VS ENG) के खिलाफ होने वाले धर्मशाला टेस्ट मैच के लिए सिलेक्शन कमेटी ने अब तक टीम स्क्वाड का ऐलान नहीं किया है.

IND VS ENG

हाल ही में आई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार धर्मशाला टेस्ट मैच के प्लेइंग 11 में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) आईपीएल में RCB से खेलने वाले इस खिलाड़ी को मौका नहीं देने वाले है और उनकी जगह प्लेइंग में स्टार बल्लेबाज़ केएल राहुल (KL Rahul) के साथी खिलाड़ी को डेब्यू करने का मौका दे सकते है.

रजत पाटीदार को किया गया प्लेइंग 11 से बाहर

टीम इंडिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में हाल ही में डेब्यू करने वाले 30 वर्षीय भारतीय बल्लेबाज़ रजत पाटीदार (Rajat Patidar) ने टीम इंडिया के लिए अब तक टेस्ट क्रिकेट में 3 मुक़ाबले खेले है. टीम इंडिया (Team India) के लिए खेले इन 3 मुक़ाबलों में रजत पाटीदार पूरी तरह से फेल रहे है.

रजत पाटीदार ने टेस्ट क्रिकेट में खेली 6 पारियों में महज 63 रन बनाए है. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) धर्मशाला टेस्ट मैच के लिए चुने जाने वाले प्लेइंग 11 में रजत पाटीदार को प्लेइंग 11 से बाहर करने का फैसला कर सकते है. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि रजत पाटीदार आईपीएल क्रिकेट में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के प्रतिनिधित्व करते है.

यह भी पढ़े : IPL 2024 शुरू होने से पहले ही संजू सैमसन को बड़ा झटका, इस कारण से सील हुआ RR का होम ग्राउंड

केएल राहुल के बजाए उनके साथ खिलाड़ी को मिलेगा डेब्यू का मौका

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज़ केएल राहुल (KL Rahul) मौजूदा समय में अपनी क्वाडरिसेप्स इंजरी से ग्रस्त है. ऐसे में यह माना जा रहा है रजत पाटीदार को प्लेइंग 11 से बाहर करके आईपीएल 2024 (IPL 2024) में केएल राहुल की फ्रैंचाइज़ी लखनऊ सुपर जिअंट्स (LSG) से खेलने जा रहे 23 वर्षीय भारतीय युवा बल्लेबाज़ देवदत्त पडीक्कल को प्लेइंग में खेलने का मौका मिल सकता है. अगर ऐसा होता है तो यह देवदत्त पडीक्कल (Devdutt Padikkal) का टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया के लिए डेब्यू मुक़ाबला साबित होगा.

धर्मशाला टेस्ट मैच के लिए संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, देवदत्त पडीक्कल, सरफ़राज़ खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और आकाश दीप

यह भी पढ़े : IPL 2024 से पहले CSK के इस गेंदबाज ने नंबर 11 पर बल्लेबाजी करते हुए रणजी में ठोका तूफानी शतक, पीछे साल धोनी के लिए साबित हुए थे ट्रंप कार्ड