Home क्रिकेट IND vs AFG:अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज से टीम इंडिया के ये...

IND vs AFG:अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज से टीम इंडिया के ये 3 स्टार खिलाड़ी नहीं होंगे शामिल, इस वजह से रहना होगा दूर

IND vs AFG: भारतीय क्रिकेट टीम अपने घर में अफगानिस्तान की मेजबानी करने के लिए तैयार है। टीम इंडिया मिशन साउथ अफ्रीका संपन्न करने के बाद घर लौट आया है, जहां अब उन्हें कुछ ही दिनों के बाद अफगानिस्तान से खिलाफ अपनी ही सरजमीं पर 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। 11 जनवरी से शुरू होने वाली इस टी20 सीरीज के लिए आज-कल में ही टीम इंडिया का सेलेक्शन होने जा रहा है। ये सीरीज आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारियों के लिए बहुत ही अहम मानी जा रही है।

IND vs AFG
Team India t20

अफगान के खिलाफ शामिल नहीं होंगे हार्दिक, सूर्या और ऋतुराज

अफगान टीम के खिलाफ होने वाली इस टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया के सेलेक्शन से पहले एक बहुत बड़ी और भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर आ रही है, जहां इस टी20 सीरीज में सेलेक्शन से 3 स्टार खिलाड़ी हट गए हैं। भारत के लिए पिछले कुछ समय से टी20 फॉर्मेट में सबसे अहम खिलाड़ियों में शुमार रहे स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव, स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवड़ के इस सीरीज में भाग ना लेने की खबर पर मुहर लग गई है।

IND vs AFG
Hardik Pandya

ये भी पढ़े-ICC T20 World Cup 2024: Full Schedule, Dates, Venue,जानें पूरा शेड्यूल, कब होगी भारत-पाक महामुकाबला

तीनों ही स्टार खिलाड़ी चोट के चलते हैं मैदान से दूर

भारतीय क्रिकेट टीम के ये तीनों ही खिलाड़ी बहुत ही अहम हिस्सा माने जाते हैं, जो पिछले कुछ वक्त से लगातार अच्छा प्रदर्शन भी कर रहे हैं, लेकिन इन तीनों ही खिलाड़ियों की पिछले ही दिनों लगी चोट की वजह से बाहर रहना पडेगा। हार्दिक पंड्या को जहां भारतीय टीम के वनडे वर्ल्ड कप 2023 के दौरान बांग्लादेश के खिलाफ मैच में टखना मुड़ गया था, वहीं सूर्यकुमार यादव और ऋतुराज गायकवड़ को दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर चोटिल होना पड़ा था। अपनी-अपनी इन चोटों के बाद से ही ये तीनों ही स्टार खिलाड़ी टीम इंडिया से दूर हैं।

इन स्टार्स के चोटिल होने से दूसरे खिलाड़ियों के पास रहेगा मौका

माना जा रहा था कि अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में ये तीनों ही खिलाड़ी फिट होकर लौट सकते हैं, लेकिन अभी तक इनकी चोट में इतना सुधार नहीं हुआ है कि ये मैचों के लिए उपलब्ध रह सकते हैं। ऐसें में ये एक बहुत बड़ा झटका है। भारतीय टीम में सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या और ऋतुराज गायकवड़ के ना होने से बाकी खिलाड़ियों के पास अच्छा मौका रहेगा कि वो अफगान टीम से होने वाली सीरीज में मौका मिलने पर इसे पूरी तरह से भुनाएं और अपने आपको वर्ल्ड कप 2024 के स्क्वॉड के लिए मजबूती से आगे रखे। वहीं अब ये देखना दिलचस्प है कि आखिर कब तक टीम इंडिया के ये तीनों ही खिलाड़ी फिर से इंटरनेशनल क्रिकेट में चोट से उबरने के बाद लौटते हैं।