Home क्रिकेट Ishan Kishan की गैरमौजूदगी में, तमिलनाडु के इस 23 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज...

Ishan Kishan की गैरमौजूदगी में, तमिलनाडु के इस 23 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज को मिल सकता है इंग्लैंड सीरीज में मौका

Ishan Kishan: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) को अफगानिस्तान (Afghanistan) के खिलाफ खेली जा रही तीन टी20 मैचों की सीरीज में मौका नहीं मिला है और अब उनका आगामी इंग्लैंड टेस्ट सीरीज (England Test Series) में भी शामिल होना काफी मुश्किल दिखाई दे रहा है, जिस वजह से उनकी जगह तमिलनाडु के लिए डोमेस्टिक क्रिकेट खेल रहे 23 वर्षीय युवा विकेटकीपर बल्लेबाज को टीम इंडिया (Team India) में मौका मिल सकता है। तो आइए जानते हैं कि आखिर वह खिलाड़ी कौन है, जो ईशान किशन (Ishan Kishan) की जगह खेलता दिखाई दे सकता है।

india vs england test series
Image Source - Espncricinfo

Ishan Kishan का टेस्ट टीम में शामिल होने हुआ मुश्किल!

Ishan Kishan Team India
Image Source – Espncricinfo

दरअसल, ईशान किशन (Ishan Kishan) को हाल ही में साउथ अफ्रीका दौरे (South Africa Tour) पर दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम में चुना गया था। मगर उन्होंने अचानक ही अपना नाम टीम से वापस ले लिया था, जिस वजह से मैनेजमेंट ने उन्हें अफगानिस्तान टी20 सीरीज (Afghanistan T20 Series) में मौका नहीं दिया है और कई रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि मैनेजमेंट उनके इस फैसले से काफी नाराज है। जिस वजह से उनका इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में भी खेल पाना पूरी तरह से असंभव हो गया है। यही कारण है कि तमिलनाडु के स्टार खिलाड़ी की किस्मत चमकते दिखाई दे रही है, जो कोई और नहीं बल्कि प्रदोष रंजन पॉल (Pradosh Rajan Paul) हैं।

यह भी पढ़ें: IPL 2024 से पहले Sunrisers Hyderabad को मिल सकता है नया कप्तान, यह 3 खिलाड़ी है कप्तानी के सबसे बड़े दावेदार

प्रदोष रंजन पॉल को मिल सकता है टीम में मौका

बता दें कि तमिलनाडु के प्रदोष रंजन पॉल की उम्र अभी केवल 23 साल ही है। मगर इस दौरान तक ही उन्होंने कई मौकों पर अपने काबिलियत का लौहा मनवाया है। जिस वजह से उनके टीम इंडिया में जल्द ही शामिल होने के आसार दिखाई दे रहे हैं। रंजन को हाल ही में इंडिया ए (India A) की टीम में मौका दिया गया था और उस मौके का बेहतरीन फायदा उठाते हुए उन्होंने काफी शानदार प्रदर्शन किया था।

टीम इंडिया बीते महीने साउथ अफ्रीका दौरे पर गई थी, जहां उसने काफी शानदार प्रदर्शन किया था। भारत की सीनियर टीम के साथ जूनियर टीम ने भी साउथ अफ्रीका की जूनियर टीम के साथ टेस्ट मैच खेला था, जिसमें प्रदोष के बल्ले से 163 रनों की शानदार पारी देखने को मिली थी। जोकि अफ्रीका की मुश्किल पिचों पर बिल्कुल आसान नहीं है। ऐसे में इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में उन्हें मौका दिया जा सकता है। हालांकि मैनेजमेन्ट के फैसले की भविष्वाणी कर पाना उतना आसान नहीं है, ऐसे में इसका पता टीम के ऐलान के बाद ही हो सकेगा।

भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज

टीम इंडिया को 25 जनवरी से इंग्लैंड टीम (England Team) के साथ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है, जिसका अंतिम मैच 7 मार्च से खेला जाएगा। इस सीरीज के लिए जल्द ही टीम का ऐलान किया जा सकता है। जिस टीम में कई युवा खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है। ऐसे में देखना होगा कि क्या उनमें ईशान किशन (Ishan Kishan) होंगे या फिर उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर किसी दूसरे खिलाड़ी को मौका दिया जाएगा।

पहला टेस्ट: 25-29 जनवरी (हैदराबाद)
दूसरा टेस्ट: 2-6 फरवरी (विशाखापत्तनम)
तीसरा टेस्ट: 15-19 फरवरी (राजकोट)
चौथा टेस्ट: 23-27 फरवरी (रांची)
पांचवा टेस्ट: 7-11 मार्च (धर्मशाला)

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड डायरेक्टर के बेटे ने अपने Ranji Debut पर किया कमाल, पहले ही मुकाबले में खेली मैचविनिंग शतकीय पारी