Home क्रिकेट मास्टर साहब के बेटे की चमकी किस्मत, अब IPL के बाद भारतीय...

मास्टर साहब के बेटे की चमकी किस्मत, अब IPL के बाद भारतीय टीम में भी मिल सकता है खेलने का मौका

IPL 2024: भारत के सबसे बड़े क्रिकेट त्यौहार आईपीएल (IPL) का अगला सीजन मार्च के महीने से शुरू होने के आसार दिखाई दे रहे हैं, जिस वजह से बीसीसीआई (BCCI) ने 19 दिसंबर को आईपीएल 2024 ऑक्शन (IPL 2024 Auction) का आयोजन किया था। जिस ऑक्शन में कई खिलाड़ियों पर करोड़ों की बोली लगी थी। जो आगामी आईपीएल सीजन में अपने प्रदर्शन से धुंआ उठाते दिखाई देंगे। उन्हीं खिलाड़ियों के साथ कई युवा खिलाड़ियों को भी ऑक्शन में खरीदा गया है, जिनके द्वारा आगामी सीजन में दमदार प्रदर्शन देखने मिलना तय है।

Indian Cricket Team
Image Source - Espncricinfo

उन तमाम युवा खिलाड़ियों में से एक खिलाड़ी ऐसा भी है, जिसके पिताजी मास्टर साहब हैं और अब वह जल्द ही इंडियन टीम (Indian Team) की ओर से खेलता दिखाई दे सकता है। तो आइए जानते हैं कि आखिर वो खिलाड़ी कौन है, जो टीम इंडिया (Team India) में शामिल हो सकता है।

IPL के बाद अब इस खिलाड़ी को मिल सकता है टीम इंडिया में मौका

Manav Suthar IPL 2024 GT
Image Source – Espncricinfo

दरअसल, हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि 21 वर्षीय युवा लेफ्ट आर्म स्पिनर मानव सुथार (Manav Suthar) हैं, जिन्हें आईपीएल 2024 ऑक्शन (IPL 2024 Auction) के दौरान गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने 20 लाख रुपए की बोली लगाकर अपने खेमें में शामिल किया है। ऐसे में अब आगामी आईपीएल सीजन में जीटी की ओर से खेलते दिखाई दे सकते हैं। लेकिन आईपीएल 2024 (IPL 2024) से पहले ही उनकी टीम इंडिया में एंट्री होते दिखाई दे रही है। जिसका कारण उनका हालिया प्रदर्शन है।

यह भी पढ़ें: अफ्रीका में खराब प्रदर्शन का भुगतना पड़ेगा अंजाम, इन 4 खिलाड़ियों को England टेस्ट सीरीज में नहीं मिलेगा मौका

मानव सुथार को मिल सकता है टीम इंडिया में मौका

बता दें कि मानव सुथार का हालिया फॉर्म काफी दमदार है, जिस वजह से बीसीसीआई ने उन्हें इंडिया ए (India A) की टीम में मौका दिया है, जोकि इस समय इंग्लैंड लायंस (England Lions) के साथ 2 दिवसीय अभ्यास मैच खेल रही है। जिसके बाद उन्हें इंग्लैंड लायंस के साथ ही 3 टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलनी है, जोकि अनौपचारिक टेस्ट मैच होने वाला है।

इंग्लैंड लायंस के खिलाफ पहले ही मुकाबले में उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते टीम इंडिया में अपनी जगह बनाने की दावेदारी पेश कर दी है। मानव ने इंग्लैंड लायंस के खिलाफ पहले मुकाबले की पहली पारी में ही 11 ओवर में केवल 45 रन देते हुए 3 विकेट हासिल किए हैं। साथ ही इससे पहले भी वह कई मौकों पर भारत के लिए शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं। घरेलू क्रिकेट में भी उनका रिकॉर्ड दमदार रहा है। मानव सुथार के पिता एक स्कूल टीचर हैं, जिनका नाम जगदीश सुथार है, जिन्होंने कभी भी अपने बेटे को खेलने से नहीं रोका था। जिस वजह से आज उनके बेटे को टीम इंडिया की ओर से खेलने का मौका मिल सकता है।

इस वजह से मिल सकता है मौका

इंडियन क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) को 25 जनवरी से इंग्लैंड टीम (England Team) के साथ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है, जिसका अंतिम मैच 7 मार्च से खेला जाएगा। इस सीरीज के लिए सभी फैंस काफी उत्साहित हैं। इस सीरीज की मेजबानी भारत करने जा रहा है और भारतीय पिचों पर स्पिनर्स के लिए अच्छी मदद मौजूद होने की वजह से मानव सुथार को बैकअप के तौर पर टीम में मौका मिल सकता है। ताकि अगर बीच सीरीज रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) या अक्षर पटेल (Axar Patel) जैसे स्पिनर चोटिल हों तो टीम को परेशान होने की जरुरत ना पड़े।

हालांकि अभी इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है। चूकिं कई मौकों पर ऐसा देखा गया है कि मैनेजमेन्ट काफी अजीब फैसले लेती है। ऐसे में देखना होगा कि क्या आईपीएल (IPL) के बाद मानव को टीम इंडिया में मौका मिलेगा या नहीं।

भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज

पहला टेस्ट: 25-29 जनवरी (हैदराबाद)

दूसरा टेस्ट: 2-6 फरवरी (विशाखापत्तनम)

तीसरा टेस्ट: 15-19 फरवरी (राजकोट)

चौथा टेस्ट: 23-27 फरवरी (रांची)

5वां टेस्ट: 7-11 मार्च (धर्मशाला)

यह भी पढ़ें: Afghanistan T20 Series में नहीं मिली जगह, अब टी20 वर्ल्ड कप से भी इन 5 खिलाड़ियों का कट सकता है पत्ता, नंबर 2 है आईपीएल का चैंपियन गेंदबाज