Home क्रिकेट ICC World Cup 2023:  वर्ल्ड कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के...

ICC World Cup 2023:  वर्ल्ड कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के लिए ICC ने इन 9 खिलाड़ियों को किया नोमिनेट, जानें भारत से कितने खिलाड़ी शामिल?

72

ICC World Cup 2023: क्रिकेट गलियारों में पिछले करीब डेढ़ महीनों से आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 की धूम मची हुई है। इस बम्पर रोमांच का अब आखिरी मैच बाकी है, जहां 19 नवंबर, रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खिताबी टक्कर होने जा रही है। इस मेगा इवेंट के सबसे बड़े मुकाबले के लिए फैंस बहुत ही बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, जो इस फाइनल मैच में रोमांच के सारे पल जीने को बेकरार हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें इस ग्रैंड फिनाले में खिताब को अपने नाम करने के लिए पूरा जोर लगाती हुई नजर आएंगी।

ICC World Cup 2023
ICC World Cup 2023

प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के लिए आईसीसी ने किए 9 खिलाड़ी नोमिनेट

टूर्नामेंट में अब तक 10 टीमों के कईं खिलाड़ियों का बहुत ही जबरदस्त प्रदर्शन रहा है। जिसमें फाइनल मैच से पहले बात करें तो कईं ऐसे खिलाड़ी हैं, जो प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट को जीतने की कतार में खड़े हैं, इसी बीच रविवार को होने वाली फाइनल जंग से ठीक पहले आईसीसी ने अपने एक्सपर्ट्स की सहायता से इस वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में प्रदर्शन आधार पर प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के लिए 9 खिलाड़ियों को नोमिनेट किया है।

ये भी पढ़े-ICC WC 2023 IND VS AUS Final: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होगी खिताबी भिड़ंत, जानें अनुमानित प्लेइंग-11, कहां देखें मैच, ड्रीम-11 की भविष्यवाणी, कैसा होगा पिच और मौसम का हाल

भारत से 4, ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड से 2-2 और दक्षिण अफ्रीका का 1 खिलाड़ी शामिल

आईसीसी ने शुक्रवार को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट की रेस में शामिल 9 खिलाड़ियों के नामों को जारी किया। जिसमें उन्होंने मेजबान भारत के 4 खिलाड़ी, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड से 2-2 खिलाड़ी और दक्षिण अफ्रीका से एक खिलाड़ी को नोमिनेट किया है। जिसमें भारत से विराट कोहली, रोहित शर्मा के अलावा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को शामिल किया है, तो वहीं न्यूजीलैंड से रचिन रवीन्द्र और डैरिल मिचेल, ऑस्ट्रेलिया से ग्लेन मैक्सवेल और एडम जाम्पा के अलावा दक्षिण अफ्रीका से क्विंटन डी कॉक को नोमिनेट किया है।

विराट-रोहित, शमी-बुमराह के साथ ही डी कॉक और मैक्सवेल भी शामिल

इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन की बात करें तो भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 711 रन बनाए हैं। जिसके बाद मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा 23 विकेट अपने नाम किए हैं। जसप्रीत बुमराह ने 18 विकेट झटके हैं, तो वहीं कप्तान रोहित शर्मा के 550 रन हैं। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया से ग्लेन मैक्सवेल ने 398 रन व 5 विकेट झटके हैं, तो वहीं एडम जाम्पा के नाम 22 विकेट हैं। न्यूजीलैंड से शामिल दो खिलाड़ी रचिन रवीन्द्र के 578 रन हैं, वहीं डैरिल मिचेल ने 552 रन बनाए हैं। इसके बाद क्विंटन डी कॉक के विराट कोहली के बाद दूसरे सबसे ज्यादा 594 रन हैं।