Home क्रिकेट Umpires for World Cup 2023 final: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने...

Umpires for World Cup 2023 final: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली खिताबी जंग के लिए आईसीसी ने किया अंपायर्स का ऐलान

Umpires for World Cup 2023 final: भारत में खेले जा रहे आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 खत्म होने में अब महज एक कदम की दूरी है। पिछले करीब डेढ़ महीनें से चल रही जबरदस्त जंग के बीच मेजबान भारत और 5 बार की वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने खिताबी मुकाबले में जगह बनायी। इन दोनों ही टीमों के बीच ये महा मुकाबला रविवार को अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। वर्ल्ड कप इवेंट के फाइनल मैच के लिए फाइनल तैयारी चल रही है।

Umpires for World Cup 2023 final
Umpires for World Cup 2023 final (Source_Twitter)

भारत-ऑस्ट्रेलिया फाइनल मैच के लिए ऑफिशियल्स के नामों का ऐलान

आईसीसी वर्ल्ड कप के इस 13वें एडिशन के होने वाले फाइनल मैच के लिए बीसीसीआई और आईसीसी पूरी तरह से तैयारी में जुटे हुए हैं, और इसी तैयारी के बीच ही गुरुवार को खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मैच के बाद शुक्रवार को आईसीसी ने इस ग्रैंड फिनाले के लिए ऑफिशियल्स की घोषणा कर दी है। आईसीसी ने शुक्रवार को इस मैच के अंपायर्स से लेकर रैफरी के नामों पर अंतिम मुहर लगा ही है।

Umpires for World Cup 2023 final
Richard Kettleborough

ये भी पढ़े- ICC WC 2023 IND VS AUS Final: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होगी खिताबी भिड़ंत, जानें अनुमानित प्लेइंग-11, कहां देखें मैच, ड्रीम-11 की भविष्यवाणी, कैसा होगा पिच और मौसम का हाल

रिचर्ड कैटलब्रॉ और रिचर्ड इलिंगवर्थ होंगे फील्ड अंपायर्स

19 नवंबर, रविवार को होने वाले इस खिताबी मुकाबले के लिए आईसीसी ने पिछले कुछ सालों में सर्वश्रेष्ठ अंपायर रहे इंग्लैंड के रिचर्ड इलिंगवर्थ और इंग्लैंड के ही रिचर्ड कैटलब्रॉ को मैदानी अंपायर्स नियुक्त किया गया है। ये दोनों ही पिछले कईं सालों से आईसीसी के कईं बड़े टूर्नामेंट्स में अंपायरिंग के काम को अंजाम दे चुके हैं। इंग्लिश अंपायर रिचर्ड कैटलब्रॉ को कुल 112 टेस्ट, 159 वनडे और 51 टी20 इंटरनेशनल मैचों में अंपायरिंग करने का अनुभव है। तो वहीं रिचर्ड इलिंगवर्थ ने अब तक 92 टेस्ट, 159 वनडे और 40 टी20 इंटरनेशनल मैचों में अंपायरिंग कर चुके हैं।

जोएल विल्सन होंगे टीवी अंपायर और एंडी पायक्रॉफ्ट होंगे रैफरी

इन दोनों फील्ड अंपायर्स के साथ ही थर्ड अंपायर यानी टीवी अंपायर के रूप में त्रिनिदाद के जोएल विल्सन को नियुक्त किया गया है। उन्होंने अब तक 50 टेस्ट, 126 वनडे और 59 टी20 इंटरनेशनल मैचों में अंपायरिंग की है।  तो वहीं जिम्बाब्वे के एंडी पायक्रॉफ्ट इस फाइनल मैच में रैफरी की भूमिका अदा करेंगे। उनके पास जबरदस्त अनुभव है, जो अब तक 93 टेस्ट, 221 वनडे और 135 टी20 इंटरनेशनल मैचों में रैफरी रह चुके हैं। इस तरह से आईसीसी ने इस मेगा फाइनल मैच के लिए ऑफिशियल्स के नामों पर अपनी मुहर लगा दी है।