Home क्रिकेट ICC World Cup 2023:पूर्व विश्व चैंपियन कप्तान ने टीम इंडिया को किया...

ICC World Cup 2023:पूर्व विश्व चैंपियन कप्तान ने टीम इंडिया को किया आगाह, कहा- ‘अगर नहीं किया ये काम तो हो जाएगी दिक्कत’

435

ICC World Cup 2023:  टीम इंडिया (Team India) इन दिनों वर्ल्ड कप के खिताब को तीसरी बार अपने नाम करने के लिए पूरी जी-जान लगाने की तैयारी में है। भारतीय क्रिकेट टीम का पिछले ही दिनों एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के लिए चयन किया गया, जिसमें चुने गए 17 खिलाड़ियों में से ही आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप का हिस्सा होना तय है। टीम इंडिया के सेलेक्टर्स ने यहां पर पिछले कुछ महीनों से चोटिल चल रहे खिलाड़ी केएल राहुल (KLRahul) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को भी शामिल किया है। जिनकी फिटनेस को लेकर अभी भी संदेह जताया जा रहा है।

ICC World Cup 2023
Kapil Dev & MS Dhoni

टीम इंडिया में चोटिल केएल राहुल और श्रेयस अय्यर को किया है शामिल

वर्ल्ड कप जैसे बड़े इवेंट के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket team) केएल राहुल और श्रेयस अय्यर को पूरी तरह से फिट होते देखना चाहती है। वहीं फिटनेस में पूरी तरह से पास ना होने के बावजूद भी इन खिलाड़ियों को चुने जाने पर पूर्व विश्व चैंपियन कप्तान कपिल देव ने टीम इंडिया को चेताया है। कपिल देव (Kapil Dev) ने साफ किया है कि टीम में चोटिल खिलाड़ियों को आगे ले जाने से पूरी टीम को परिणाम भुगतना पड़ सकता है, ऐसे में सभी खिलाड़ियों का पूरा टेस्ट होने के बाद ही उन्हें टीम में चुना जाना चाहिए।

ICC World Cup 2023
KL Rahul-Shreyas Iyer

ये भी पढ़े-Team India for Asia Cup: इस खिलाड़ी को नजरअंदाज करने पर सौरव गांगुली हुए निराश, कहा- हमेशा होंगे मेरी टीम का हिस्सा

कपिल देव ने टीम को चेताया, कहा चोटिल खिलाड़ियों को चुनना पड़ सकता है भारी

भारत के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर रहे कपिल देव ने एनडीटीवी के हवाले से कहा कि, हर खिलाड़ी टेस्ट किया होना चाहिए। वर्ल्ड कप बहुत करीब है लेकिन फिर भी आपने खिलाड़ियों को मौके नहीं दिए। क्या हो अगर वो वर्ल्ड कप की के लिए जाते हैं और चोटिल हो जाएं? पूरी टीम को भुगतना पड़ेगा।

चोटिल खिलाड़ियों को देना चाहिए पूरा मौका

विश्व चैंपियन कप्तान ने आगे कहा कि,  यहां कम से कम उन्हें बैटिंग या बॉलिंग का थोड़ा मौका तो मिलेगा और वो थोड़ी लय पकड़ेंगे। सबसे खराब यह है, अगर ये वर्ल्ड कप के दौरान दोबारा चोटिल हो गए, तो यह उन खिलाड़ियों को साथ ठीक नहीं होगा जो स्क्वॉड का हिस्सा बनने से रहे जाएंगे। जो भी चोटिल खिलाड़ियों वापस आए हैं उन्हें एक मौका देना चाहिए। अगर वो फिट हैं, तो वर्ल्ड कप खेल सकते हैं।

इसके बाद कपिल देव ने एशिया कप को वर्ल्ड कप से पहले का एक अच्छा प्लेटफॉर्म माना और कहा कि, टैलेंट की कोई कमी नहीं है, लेकिन अगर वो फिट नहीं हैं, इंडिया के पास अभी वर्ल्ड कप के लिए बदलाव करने का मौका होगा। आपके पास वर्ल्ड कप के लिए टीम तैयार करने के लिए अच्छा मौका है और एशिया कप अच्छा प्लेटफॉर्म है।

वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में चाहिए एक फिट टीम

उन्होंने आगे कहा कि “मैं चहाता हूं कि ये खिलाड़ी जाएं और खुद को एक्सप्रेस करें। लेकिन अगर वहां किसी भी तरह का संदेह है, तो उन्हें आसपास रहने की जरूरत नहीं है। अगर आप उन्हें मौका नहीं देते, तो यह खिलाड़ियों के साथ-साथ चयनकर्ताओं के लिए भी ठीक नहीं होगा। मैं इस बात को जानता हूं कि वर्ल्ड कप भारत में खेला जाएगा, लेकिन आपको बेस्ट और फिट टीम चुननी चाहिए।”