Home क्रिकेट R Ashwin: KBC के शो में पूछा गया भारत के दिग्गज खिलाड़ी...

R Ashwin: KBC के शो में पूछा गया भारत के दिग्गज खिलाड़ी आर अश्विन को लेकर ये खास सवाल, क्या जानते हैं आप इसका जवाब

R Ashwin: भारत के टेलिविजन की दुनिया में सबसे बड़े और सबसे फेवरेट शो में से एक कौन बनेगा करोड़पति (KBC) किसी पहचान का मोहताज नहीं है। सोनी टीवी नेटवर्क पर बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के द्वारा होस्ट किए जाने वाले इस शो को बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक पसंद करते हैं, जिसका हाल ही में 15वां एडिशन शुरू हुआ। KBC में देश-दुनिया के कईं तरह के सवाल पूछे जाते हैं, जिसमें खेल जगत के भी खूब सवाल पूछे जाते रहे हैं।

R ASHWIN
R ASHWIN

कौन बनेगा करोड़पति के शो में आर अश्विन को लेकर पूछा सवाल

इसी तरह से कौन बनेगा करोड़पति शो के 15वें एडिशन में हाल ही के एक एपिसोड में भारत के दिग्गज स्पिन गेंदबाज आर अश्विन (R ASHWIN) को लेकर एक सवाल पूछा गया। होस्ट कर रहे अमिताभ बच्चन (AMITABH BACHHAN) ने पिछले ही दिनों प्रसारित किए गए एक एपिसोड में आर अश्विन को लेकर 25 लाख रुपये का एक सवाल पूछा गया, जिसके बारे में आपको भी यहां बताना जरूरी बन गया है। क्योंकि इस सवाल के सामने आते ही आप भी इसका जवाब आसानी से दे सकते हैं।

R ASHWIN
R ASHWIN (Source_Getty Images)

ये भी पढ़े-Team India for Asia Cup: इस खिलाड़ी को नजरअंदाज करने पर सौरव गांगुली हुए निराश, कहा- हमेशा होंगे मेरी टीम का हिस्सा

वो इकलौता भारतीय गेंदबाज जो कर चुका है पिता-पुत्र को आउट

दरअसल सोशल मीडिया पर KBC के 15वें एडिशन के दौरान होस्ट अमिताभ बच्चन के द्वारा एक कटेंस्टेंट को सवाल पूछा कि वो कौन सा इकलौता भारतीय क्रिकेटर है जिसने पिता और बेटे दोनों का विकेट हासिल किया है? इस सवाल के ऑप्शन A. रविंद्र जडेजा, B. रविचंद्रन, C. इशांत शर्मा, D. मोहम्मद शमी  थे। इस सवाल का जवाब क्रिकेट फैंस के लिए बहुत ही आसान था। क्योंकि हाल ही में भारत के सफलतम ऑफ स्पिन गेंदबाज आर अश्विन ने ये कमाल किया था। जिन्होंने वेस्टइंडीज के युवा बल्लेबाज तेगनरेन चन्द्रपाल का विकेट हासिल किया था।

ये भी पढ़े- IND vs PAK: क्या पाकिस्तान की टीम को करना चाहिए भारत का दौरा? पाकिस्तान के पूर्व दो दिग्गज कप्तान मिस्बाह और अफरीदी ने रखी अपनी बात

हाल ही में आर अश्विन ने शिवनरेन चन्द्रपाल के बेटे तेगनरेन का लिया था विकेट

आईपीएल के बाद भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज का दौरा किया था, जहां वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच के दौरान आर अश्विन ने शिवनरेन चन्द्रपॉल के बेटे तेगनरेन चन्द्रपॉल का आउट किया था। इससे पहले अश्विन ने 2011 में वेस्टइंडीज के दौरे पर शिवनरेन चन्द्रपाल का विकेट झटका था, इस तरह से वो पिता-पुत्र के विकेट लेने वाले भारत के इकलौते और दुनिया के पांचवें गेंदबाज बने थे। इससे पहले वर्ल्ड क्रिकेट में नसीम अकरम, मिचेल स्टार्क, साइमन हार्मर और इयान बॉथम पिता-पुत्र का विकेट ले चुके हैं।