Home क्रिकेट Team India for Asia Cup: इस खिलाड़ी को नजरअंदाज करने पर सौरव गांगुली...

Team India for Asia Cup: इस खिलाड़ी को नजरअंदाज करने पर सौरव गांगुली हुए निराश, कहा- हमेशा होंगे मेरी टीम का हिस्सा

837

Team India for Asia Cup:  आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप (ICC WC 2023) से पहले होने वाले अहम टूर्नामेंट एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के लिए सोमवार को टीम इंडिया (Team India) का ऐलान हो चुका है। 30 अक्टूबर से पाकिस्तान की मेजबानी में शुरू हो रहे इस मेगा इवेंट के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता अजीत आगरकर के नेतृत्व में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की मौजूदगी में टीम इंडिया के 17 सदस्यीय स्क्वॉड की घोषणा की गई हैं, जिसमें टीम के लगभग सभी प्रमुख खिलाड़ी लौट आए हैं।

Team India for Asia Cup
Sourav Ganguly

एशिया कप की टीम में युजवेन्द्र चहल को नहीं मिली जगह

एशिया कप के खिताब को अपने नाम करने की ओर देख रही टीम इंडिया में कुछ बड़े खिलाड़ी जो पिछले काफी समय से टीम से दूर थे, जिनकी वापसी हो चुकी है।। इसमें केएल राहुल, श्रेयस अय्यर के साथ ही जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा की भी वापसी हो चुकी है। इस स्क्वॉड में युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा को पहली बार वनडे टीम में मौका दिया गया है। लेकिन यहां एक बड़े खिलाड़ी को नजरअंदाज कर दिया गया।

Yuzvendra-Chahal
Yuzvendra-Chahal

ये भी पढ़े-Jasprit Bumrah:  वापसी के बाद बदली-बदली नजर आ रही है जसप्रीत बुमराह की बॉलिंग एक्शन, जानें क्यों बुमराह ने क्यों बदली अपनी गेंदबाजी एक्शन, बड़ा खुलासा

चहल का सेलेक्शन ना होने पर निराश हैं सौरव गांगुली

टीम इंडिया के लिए कुछ साल से लिमिटेड ओवर्स में खास गेंदबाज बन चुके स्पिनर युजवेन्द्र चहल को टीम में जगह नहीं मिली है। चहल को मौका ना मिलने के फैसले के बाद एक से एक रिएक्शन देखने को मिल रहे हैं। जिसमें भारत के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष रहे सौरव गांगुली ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है, जिसमें उन्होंने युजवेन्द्र चहल को टीम में शामिल ना करने पर निराशा जतायी है।

ये भी पढ़े-Asia Cup Team India: एशिया कप के लिए जल्द ही होगा टीम का ऐलान, जानें क्या है केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की अपडेट

दादा ने कहा- मैं चहल को हमेशा मेरी टीम में रखूंगा

भारत के पूर्व महान कप्तान सौरव गांगुली ने एशिया कप स्क्वॉड की घोषणा के बाद मुंबई में एक शो के दौरान शामिल हुए दादा ने चहल और वॉशिंगटन सुंदर को लेकर सवाल किया गया, तो उन्होंने चहल के सेलेक्शन पर कहा कि, मैं हमेशा चहल को पिक करूंगा। मैं हमेशा कलाई के स्पिनर्स को अपनी टीम में जगह दूंगा। मुझे नहीं पता कि सेलेक्टर्स क्या सोचते हैं, लेकिन मैं हमेशा कलाई के स्पिनर्स के साथ जाऊंगा।”

उन्होंने आगे कहा कि, अश्विन एक लाजवाब गेंदबाज हैं। हालांकि, मुझे लगता है कि भारत को कलाई के स्पिनर्स की तरफ भी देखना चाहिए। आपके पास कुलदीप हैं, चहल हैं। कलाई के स्पिनर्स काफी महत्वपूर्ण हैं। एक बार जब आप टीम देखेंगे, तो आपको समझ आएगा कि वह क्या सोच रहे हैं।”