Home क्रिकेट Asia Cup Team India: एशिया कप के लिए जल्द ही होगा टीम...

Asia Cup Team India: एशिया कप के लिए जल्द ही होगा टीम का ऐलान, जानें क्या है केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की अपडेट

1317

Asia Cup Team India: इस महीनें के आखिर में एशिया कप 2023 की शुरुआत होने जा रही है। पाकिस्तान की मेजबानी में होने वाले इस एशियाई टूर्नामेंट के लिए एक के बाद एक टीमों की स्क्वॉड का चयन हो रहा है। 30 अगस्त से शुरू हो रहे एशिया कप के 16वें संस्करण के लिए टीम इंडिया के ऐलान पर हर किसी की नजरें बनी हुई है, जहां माना जा रहा है कि अगले कुछ ही दिनों में भारतीय टीम का एशिया कप के स्क्वॉड का चयन कर लिया जाएगा।

Asia Cup Team India
KL RAHUL-SHREYAS IYER

एशिया कप टीम चयन से पहले राहुल-अय्यर की चोट पर मिली बड़ी अपडेट

एशिया कप के लिए टीम इंडिया रोहित शर्मा की कप्तानी में अपना दमखम दिखाने के लिए तैयार है, लेकिन यहां कुछ खिलाड़ियों की फिटनेस को लेकर अभी भी संशय की स्थिति बनी हुई है। जिसमें फैंस और टीम मैनेजमेंट हर किसी की नजरें भारत के दो स्टार बल्लेबाज केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की फिटनेस पर टिकी हुई है। पिछले कईं महीनों से क्रिकेट से मैदान से चोट के चलते दूर केएल राहुल और श्रेयस अय्यर को लेकर बड़ी अपडेट मिल रही है।

Asia Cup Team India
RAHUL-IYER

ये भी पढ़े-Shreyas Iyer Fitness Update: स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की फिटनेस पर कप्तान रोहित शर्मा ने दिया बड़ा अपडेट

केएल राहुल हुए पूरी तरह फिट, एशिया कप में हिस्सा लेना तय, संजू की जगह पर मंडराया खतरा

जिसमें फैंस को एक तरफ खुशी तो एक तरफ गम भी मिल सकता है। केएल राहुल और श्रेयस अय्यर दोनों ही चोट को लेकर टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट आयी है, जिसमें केएल राहुल को लेकर सुखर खबर है। भारत के इस स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज की चोट में लगभग सुधार हो चुका है और वो एशिया कप में वापसी कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि केएल राहुल ने नेट्स में प्रैक्टिस शुरू कर दी है, तो साथ ही उन्होंने विकेटकीपिंग की प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है।

अगर राहुल का एशिया कप में चयन होता है, तो यहां युवा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन की जगह को खतरा माना जा रहा है। रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि संजू का उनकी जगह बचाना मुश्किल होगा, क्योंकि वो विंडीज दौरे का फायदा भी नहीं उठा सके।

अय्यर की फिटनेस पर अभी भी संस्पेंस, 100 प्रतिशत नहीं हुए फिट

वहीं बात करें श्रेयस अय्यर की तो इनकी चोट को लेकर जो ताजा अपडेट मिल रही है उसके मुताबित वो 100 प्रतिशत फिट नहीं हुए हैं। हालांकि श्रेयस अय्यर ने भी प्रैक्टिस करना शुरू कर दिया है, लेकिन उनकी चोट में पूरी तरह से सुधार होने में अभी भी कुछ दिनों का वक्त लग सकता है। इस अखबार के सूत्रों की माने तो राहुल लगभग फिट हैं। वह विकेटकीपिंग भी कर रहे हैं। वहीं श्रेयर अय्यर अभी 100 प्रतिशत फिट नहीं हैं। दोनों ने बेंगलुरु में नैशनल क्रिकेट अकादमी में एक मैच में भाग लिया। वे जल्द ही एक और प्रैक्टिस मैच खेलेंगे। वेस्टइंडीज दौरे से लौटे खिलाड़ियों की फिटनेस का आकलन भी टीम और एनसीए के फिजियो करेंगे