Home क्रिकेट ICC WC 2023: टीम इंडिया का कौन होगा चौथा पेसर?,ये 3 खिलाड़ी...

ICC WC 2023: टीम इंडिया का कौन होगा चौथा पेसर?,ये 3 खिलाड़ी रेस में है सबसे आगे

ICC WC 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया के कॉम्बिनेशन पर इन दिनों हर किसी की नजरें लगी हुई हैं। 5 अक्टूबर से भारत की सरजमीं पर ही शुरू होने जा रहे इस महाकुंभ के लिए रोहित शर्मा एंड कंपनी की बैटिंग यूनिट, बॉलिंग डिपार्टमेंट से लेकर विकेटकीपिंग के विकल्प पर लगभग मुहर लगती जा रही है, जिसके बाद अब टीम के पेस अटैक की बात भी जरूरी बन जाती है। भारतीय टीम के तेज गेंदबाजी आक्रमण में 3 गेंदबाजों के नाम तय दिख रहे हैं।

ICC WC 2023
ICC WC 2023 Team India

वर्ल्ड कप में चौथे तेज गेंदबाज के लिए रेस में मौजूद 3 विकल्प

पेस बॉलिंग में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज की तिकड़ी को टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड कप में निश्चित माना जा रहा है, लेकिन अब इनके बाद कौनसा गेंदबाज होगा, जो बैकअप या फिर चौथा गेंदबाज बनेगा, ये एक सवाल जरूर है। चौथे पेसर के लिए मौजूदा समय में कईं विकल्प है, तो चलिए हम आपको इस आर्टिकल में बताते हैं वो 3 पेसर जो हो सकते हैं रेस में सबसे आगे

ये भी पढ़े- ICC WC 2023: रवि शास्त्री ने टीम इंडिया के लिए बनाया अपना ये खास प्लान, बताया टॉप-7 में क्या होनी चाहिए खास बात

मुकेश कुमार

बिहार के युवा तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने बहुत ही कम समय में फैंस के दिलों में जगह बना ली है। घरेलू क्रिकेट से लेकर आईपीएल में मुकेश कुमार ने अपनी गेंदबाजी से इतना तो प्रभाव छोड़ा कि वो इंटरनेशनल क्रिकेट में जगह बनाने में कामयाब रहे। अब उन्हें वर्ल्ड कप में लेने के बारे में भी चर्चा हो रही है। हाल ही में वेस्टइंडीज के दौरे पर इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले मुकेश कुमार को वर्ल्ड कप स्क्वॉड में चौथे गेंदबाज की दौड़ में माना जा रहा है।

ICC WC 2023
Mukesh Kumar

प्रसिद्ध कृष्णा

भारत के युवा तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा पिछले साल सितंबर से मैदान से दूर थे। प्रसिद्ध कृष्णा ने टीम इंडिया में जब से जगह बनायी, उसके बाद उन्होंने अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया, लेकिन उन्हें पिछले साल चोटिल होने के बाद ऐसा दूर होना पड़ा कि अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में नहीं उतर सके हैं। कर्नाटक के इस गेंदबाज को अब आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में मौका मिला है। यहां अगर प्रसिद्ध कृष्णा ने अपनी फिटनेस को पा लिया, तो उन्हें वर्ल्ड कप में चौथे तेज गेंदबाज के तौर पर मौका मिल सकता है। उन्होंने अपने छोटे से करियर में काफी प्रभावित किया है, जहां वो 14 वनडे मैचों में 25 विकेट ले चुके हैं।

ICC WC 2023
Prasidh Krishna

शार्दुल ठाकुर

भारतीय टीम में पिछले कुछ सालों में शार्दुल ठाकुर एक खास गेंदबाज रहे हैं। मुंबई के इस तेज गेंदबाज को लगातार टीम में मौका मिला है, जहां उन्होंने अपने आपको एक अच्छे विकेटटेकर के रूप में साबित किया है। शार्दुल की गेंदबाजी में काफी रन पड़ते हैं, इससे इनकार नहीं किया जा सकता है, लेकिन वो विकेट निकालकर भी देते हैं। वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में चौथे तेज गेंदबाज के लिए शार्दुल का नाम सबसे आगे माना जा सकता है, क्योंकि वो लगातार टीम से जुड़े हुए हैं। इन्होंने अब तक वनडे करियर में 38 मैचों में 58 विकेट झटके हैं।

ICC WC 2023
Shardul Tahkur