Home क्रिकेट ICC WC 2023: सौरव गांगुली हुए इन 2 युवा खिलाड़ियों से प्रभावित,...

ICC WC 2023: सौरव गांगुली हुए इन 2 युवा खिलाड़ियों से प्रभावित, वर्ल्ड कप में जगह देने की कर दी मांग

ICC WC 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023(ICC WC 2023) में टीम इंडिया (Team India) को सबसे बड़ा दावेदार माना जा रहा है। इस मेगा इवेंट में भारतीय टीम अपने घर में 12 साल के वर्ल्ड कप खिताबी सूखे को खत्म करने को लेकर बेकरार है। लेकिन यहां टीम इंडिया के लिए अपने कुछ खिलाड़ियों की चिंता सबसे बड़ा मुद्दा बनी हुई है। टीम के बड़े नाम जिसमें खासकर केएल राहुल(KL Rahul) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) जैसे मध्यक्रम के खिलाड़ी अभी तक पूरी तरह से फिट नहीं हो सके हैं, ऐसे में उनके रिप्लेसमेंट के लिए टीम मैनेजमेंट माथापच्ची कर रही है।

ICC WC 2023
Sourav Ganguly

चौथे नंबर के बल्लेबाज की चर्चा नहीं हो रही है खत्म

केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की वैसे तो वर्ल्ड कप तक वापसी करना माना जा रहा है, लेकिन अगर इनमें से श्रेयस अय्यर फिटनेस में सही नहीं पाए जाने पर वापसी ना कर पाए तो टीम को चौथे नंबर के बल्लेबाज की कमी का सामना करना पड़ सकता है। जिसके लिए भारतीय टीम के पूर्व महान कप्तान सौरव गांगुली ने इसके लिए युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा (Tilak Verma) को सपोर्ट किया है। दादा का मानना है कि तिलक वर्मा अय्यर के ना होने पर उनकी जगह फिट बैठते हैं।

ICC WC 2023
Tilak Verma

ये भी पढ़े-Asia Cup Team India: एशिया कप के लिए जल्द ही होगा टीम का ऐलान, जानें क्या है केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की अपडेट

सौरव गांगुली ने तिलक वर्मा को बताया चौथे नंबर का सही विकल्प

कोलकाता में एक कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे सौरव गांगुली(Sourav Ganguly) ने कहा कि, किसने कहा है कि हमारे पास चौथे नंबर के लिए विकल्प नहीं है। हमारे पास अनेक बल्लेबाज हैं जो इस क्रम पर खेल सकते हैं। मेरी सोच अलग है, मैं अलग ढंग से देखता हूं। यह बेहतरीन टीम है।

दादा हुए तिलक और यशस्वी के मुरिद

उन्होंने तिलक वर्मा  के साथ ही यशस्वी जायसवाल जैसे बाएं हाथ के बल्लेबाजों को पूरा समर्थन किया। दादा ने आगे कहा कि, तिलक वर्मा भी एक विकल्प है चूंकि वह खब्बू(बाएं हाथ) बल्लेबाज है। तिलक बेहतरीन युवा क्रिकेटर है। उसके पास ज्यादा अनुभव नहीं है, लेकिन वह मायने नहीं रखता। मैं यशस्वी जायसवाल को भी शीर्षक्रम में देखना चाहता हूं। उसमें अपार प्रतिभा है और वह बेखौफ खेलता है। यह बेहतरीन टीम है।

ये भी पढ़े- ICC WC 2023: टीम इंडिया का कौन होगा चौथा पेसर?,ये 3 खिलाड़ी रेस में है सबसे आगे

टीम में अनुभवी के साथ युवा खिलाड़ियों का होना चाहिए कॉम्बिनेशन

उन्होंने कहा कि भारतीय टीम में अनुभवी और युवा खिलाड़ियों का मिश्रण होने की वकालत करते हुए कहा, टीम में अनुभवी और जायसवाल, वर्मा, ईशान किशन जैसे युवा खिलाड़ी होने चाहिए। वे मैदान पर जाकर बेखौफ खेल सकते हैं।  राहुल द्रविड़, रोहित और चयनकर्ताओं के पास कई विकल्प हैं। उन्हें बस तलाशकर सर्वश्रेष्ठ एकादश चुननी है।

भारत के पूर्व कप्तान और पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष रह चुके सौरव गांगुली ने टीम इंडिया के दिग्गज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी और उनकी फिटनेस को लेकर भी बात की। जिसमें दादा ने जसप्रीत बुमराह की फिटनेस को पोजिटिव करार दिया। मैने एनसीए में कुछ खिलाड़ियों से बात की है और उनका कहना है कि बुमराह सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में है. वह 90 मील प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहा है। यह भारतीय क्रिकेट के लिये अच्छी खबर है।