Home क्रिकेट ICC WC Team India: इस दिन हो सकता है टीम इंडिया के स्क्वॉड...

ICC WC Team India: इस दिन हो सकता है टीम इंडिया के स्क्वॉड का ऐलान, कुछ ऐसा हो सकता है संभावित स्क्वॉड

555

ICC WC Team India:  क्रिकेट जगत के सबसे बड़े इवेंट आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप (ICC WC 2023) का काउंटडाउन चल रहा है। जैसे-जैसे दिन निकलते जा रहे हैं, वैसे-वैसे ही इस साल होने वाले इस मेगा टूर्नामेंट की शुरुआत की तारीख करीब आती जा रही है। भारत(India) की सरजमीं पर होने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप का आगाज 5 अक्टूबर को होना है, इन दिनों लगभग सभी टीमें मैदान में पसीना बहा रही है। वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने वाली सभी टीमों को अपने स्क्वॉड को 1 महीनें पहले तक आईसीसी को सौंपना होगा।

ICC WC Team India
ICC WC Team India

ICC WC Team India: 3 सितंबर को हो सकता है टीम इंडिया के स्क्वॉड का ऐलान

ऐसे में 5 सितंबर यानी कुछ ही दिनों में सभी टीमों के स्क्वॉड का ऐलान हो जाएगा। जिसमें रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में टीम इंडिया के भी स्क्वॉड पर हर किसी की नजरें टिकी हुई हैं। इस वर्ल्ड कप को लेकर भारतीय क्रिकेट टीम के स्क्वॉड का चयन (India World Cup 2023 Squad Announcement) अगले कुछ ही दिनों में हो जाएगा। जिसकी तारीख भी सामने आ गई है। स्पोर्ट्स तक के हवाले से मिली खबर की माने तो टीम इंडिया का ऐलान 3 सितंबर को होने जा रहा है।

ICC WC Team India
Team India

ये भी पढ़े-Jasprit Bumrah: जसप्रीत बुमराह की कप्तानी में भारत ने जीती सीरीज, आयरलैंड को 2-0 से हराने के बाद कप्तानी को लेकर क्या कह गए बुमराह

17 सदस्यीय टीम का हो सकता है ऐलान

भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप के तहत 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबला खेलने जा रही है। इसके अगले ही दिन यानी 3 सितंबर को टीम इंडिया की सेलेक्शन कमेटी वर्ल्ड कप 2023 के लिए 15 या 17 सदस्यीय टीम का ऐलान कर सकती है। जानकारी की माने तो अभी फिलहाल 17 खिलाड़ियों का स्क्वॉड चुना जाएगा। जिसमें लगभग सभी प्रमुख खिलाड़ी शामिल होना तय है, तो वहीं प्रसिद्ध कृष्णा और तिलक वर्मा जैसे युवा खिलाड़ियों को स्टैंड बाय रखा जा सकता है।

केएल राहुल के कवर के तौर पर संजू सैमसन को जगह मिलना है तय

भारत के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल की फिटनेस को लेकर संदेह की स्थिति बनी हुई है। हालांकि केएल राहुल ने अलूर में भारतीय टीम के कैंप में विकेटकीपिंग की प्रैक्टिस की थी, लेकिन उन्हें 100 फिसदी फिट नहीं माना जा रहा है। इसी कारण उनका योयो टेस्ट अभी नहीं हो सका है। ऐसे में बताया जा रहा है कि भारत के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को केएल राहुल के कवर के तौर पर टीम का हिस्सा बनाया जा सकता है। जिन्हें रिजर्व विकेटकीपर की जगह मिल सकती है।

ये भी पढ़े- ICC WC 2023: सौरव गांगुली हुए इन 2 युवा खिलाड़ियों से प्रभावित, वर्ल्ड कप में जगह देने की कर दी मांग

वैसे 5 सितंबर तक सभी टीमों को अपने स्क्वॉड की लिस्ट आईसीसी को सौंपने को कहा गया है, लेकिन 28 सितंबर तक सभी टीमों के स्क्वॉड में बदलाव करने की छूट दी गई है ऐसे में कहीं ना कहीं सेलेक्टर्स और टीम मैनेजमेंट की नजरें केएल राहुल की फिटनेस पर होंगी।

टीम इंडिया का संभावित स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, संजू सैमसन(रिजर्व विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज

स्टैंड बाय- तिलक वर्मा, प्रसिद्ध कृष्णा