Home क्रिकेट Rohit Sharma: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को आया 2019 वर्ल्ड कप...

Rohit Sharma: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को आया 2019 वर्ल्ड कप का फॉर्म, हिटमैन ने वर्ल्ड कप से पहले भरी हुंकार

Rohit Sharma:  भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को वनडे वर्ल्ड कप से पहले अपनी साल 2019 के वर्ल्ड कप याद आने लगी है। 2019 में इंग्लैंड में खेले गए वर्ल्ड कप में हिटमैन जबरदस्त फॉर्म में रहे थे, जिन्होंने रनों का अंबार लगाया था। भले ही उस इवेंट में टीम इंडिया (Team India) सेमीफाइनल में हारकर वर्ल्ड कप जीतने के सपने को पूरा तो नहीं कर सका था, लेकिन रोहित शर्मा के लिए वो महाकुंभ सबसे यादगार पलों में से एक रहा था।

Rohit Sharma
Rohit Sharma

कप्तान रोहित शर्मा 2019 के समय को फिर से चाहते हैं लाना

विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में 2019 के वर्ल्ड कप में भारत के दिग्गज सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए 5 शतकों की मदद से सबसे ज्यादा 648 रन बनाए थे। अब 4 साल बाद इस बड़े इवेंट बतौर कप्तान खेलने जा रहे रोहित शर्मा को फिर से वही दिन और फॉर्म याद आने लगा है। खुद कप्तान इस वर्ल्ड कप में उसी समय को फिर से लाना चाहते हैं। उनका मानना है कि वो अपने उसी मानसिकता के साथ खेलना चाहते हैं और पूरी तरह से तनाव मुक्त रहना चाहते हैं।

Rohit Sharma
Rohit Sharma

ये भी पढ़े-ICC WC 2023: सौरव गांगुली हुए इन 2 युवा खिलाड़ियों से प्रभावित, वर्ल्ड कप में जगह देने की कर दी मांग

बाहरी चीजों पर ध्यान ना देकर चाहते हैं तनावमुक्त रहना

समाचार एजेंसी पीटीआई के हवाले से भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि, “मेरे लिए यह महत्वपूर्ण है कि मैं खुद को तनावमुक्त किस तरह रखता हूं और बाहरी चीजों के बारे ज्यादा न सोचूं, फिर चाहें वह सकारात्मक हो या नकरात्मक।”

उसी स्थिति पर चाहते हैं लौटना, जहां थे 2019 वर्ल्ड कप में

इसके बाद टीम इंडिया के इस दिग्गज बल्लेबाज ने आगे कहा कि, “मैं उस स्थिति में वापिस जाना चाहता हूं, जिसमें मैं 2019 विश्व कप से पहले था। मैं अच्छी मानसिक स्थिति में था और टूर्नामेंट के लिए अच्छी तैयारी की थी। मैं अच्छी स्थिति में था, अच्छी मानसिकता में था। मैं उसे वापस लाना चाहता हूं और मेरे पास ऐसा करने के लिए समय है। यह याद करने की कोशिश कर रहा हूं कि एक क्रिकेटर और एक व्यक्ति के रुप में 2019 विश्व कप से पहले मैं क्या सही चीजें कर रहा था। मैं व्यक्तिगत रुप से अपनी उस विचार प्रक्रिया पर दोबारा गौर करना चाहता हूं।”

ये भी पढ़े-IND vs PAK:  एशिया कप में भारत-पाक के बीच होने वाले महामुकाबले की मिनटो में बिकी सभी टिकटे, जानें फाइनल मैच की टिकट कहां से करें प्राप्त

रोहित शर्मा ने आगे कहा कि, मुझे नहीं लगता कि एक परिणाम या चैंपियनशिप मुझे एक व्यक्ति के रूप में बदल सकती है। मैं पिछले 16 सालों में एक व्यक्ति के रूप में नहीं बदला हूं और मुझे नहीं लगता कि उस मोर्चे पर मुझे कुछ भी बदलने की जरुरत है।