Home क्रिकेट ICC WC 2023: वर्ल्ड कप के लिए न्यूजीलैंड को मिली खुशखबरी, ये...

ICC WC 2023: वर्ल्ड कप के लिए न्यूजीलैंड को मिली खुशखबरी, ये दिग्गज खिलाड़ी लंबे समय के बाद खेलने को तैयार

451

ICC WC 2023: भारत की सरजमीं पर अगले महीनें से शुरू हो रहे वनडे क्रिकेट के सबसे बड़े महाकुंभ के लिए अब काउंट डाउन शुरू हो चुका है, हर दिन के साथ ही वर्ल्ड कप करीब आता जा रहा है। इसके लिए सभी 10 टीमें पिछले कईं दिनों से मैदान में खूब पसीना बहा रही हैं। ये टीमें अपने आपको वर्ल्ड कप के ताज को पाने के लिए तैयार कर रही हैं। इसी बीच अब इन 10 टीमों के स्क्वॉड की भी तस्वीर साफ होने की तारीख आ चुकी है।

ICC WC 2023
New Zealand

न्यूजीलैंड को मिली गुड न्यूज, केन विलियमसन होंगे वर्ल्ड कप टीम में शामिल

वर्ल्ड कप 2019 की रनरअप टीम रही न्यूजीलैंड के लिए इसी बीच बहुत ही बड़ी सुखर खबर मिली है, जहां कीवी टीम के कप्तान की चोट में तेजी के साथ सुधार हो रहा है, और उनके वर्ल्ड कप में खेलने का रास्ता भी पूरी तरह से साफ होता जा रहा है। न्यूजीलैंड के फैंस के लिए सोमवार देर रात खुशखबरी मिली कि न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन की चोट काफी सुधार है और वो वर्ल्ड कप के लिए टीम का हिस्सा होंगे।

ICC WC 2023
KANE WILLIAMSON

ये भी पढ़े-ICC WC 2023: सौरव गांगुली हुए इन 2 युवा खिलाड़ियों से प्रभावित, वर्ल्ड कप में जगह देने की कर दी मांग

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने दी बड़ी जानकारी

कुछ समय पहले माना जा रहा था कि केन विलियमसन के वर्ल्ड कप खेलने पर संस्पेंस बना हुआ है, लेकिन न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने सोमवार को मीडिया को बताया कि केन की चोट में तेजी के साथ सुधार होता जा रहा है और वो वर्ल्ड कप में चुने जाएंगे। हालांकि गैरी स्टीड ने ये भी साफ किया कि उनकी मेडिकल टीम की नजरें विलियमसन की रिकवरी पर है और उन्हें 100 फिसदी फिट होने पर ही मैदान में उतारा जाएगा।

केन की चोट में तेजी से सुधार, लेकिन वापसी के लिए नहीं दिखाएंगे जल्दबाजी

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कोच गैरी स्टीड ने कहा कि, केन ने अपने रिहैबिलिटेशन के दौरान अभूतपूर्व समर्पण दिखाया। उन्होंने उच्चतम स्तर पर क्रिकेट खेलने की कोशिश में कोई कसर नहीं छोड़ी है। हम उन्हें चुनने की स्थिति में होने से खुश हैं। इसके अलावा एक अच्छी बात यह है कि वह बहुत जल्दी या जबरदस्ती वापसी नहीं करना चाहते हैं। यह बहुत अच्छी बात है कि वह लंबे समय तक न्यूजीलैंड के लिए क्रिकेट खेलना चाहते हैं।

वर्ल्ड कप से पहले केन की रिकवरी पर होगी नजरें- गैरी स्टीड

इसके बाद आगे गैरी स्टीड ने कहा कि, जैसा कि हमने इस पूरी प्रक्रिया में कहा है कि हम केन को उनकी रिकवरी में सहायता के लिए हर संभव समय देना चाहते हैं। विश्व कप कोई छोटा टूर्नामेंट नहीं है। हम टूर्नामेंट के शुरुआती मैच से पहले अगले महीने उनकी प्रगति पर नजर रखना जारी रखेंगे।