Home क्रिकेट Team India: वर्ल्ड कप में केएल राहुल या ईशान किशन?, कौन होगा...

Team India: वर्ल्ड कप में केएल राहुल या ईशान किशन?, कौन होगा टीम इंडिया के प्लेइंग-11 का हिस्सा, चीफ सेलेक्टर अजीत आगरकर ने दिया जवाब

Team India: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 (ICC WC 2023) के लिए मंगलवार को टीम इंडिया (Team India) का ऐलान कर लिया गया है। अजीत आगरकर (Ajit Agarkar) की अध्यक्षता में भारतीय चयन समिति ने इस मेगा इवेंट के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की, जिसमें टीम के सभी प्रमुख खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। यहां पर पिछले काफी समय से चोटिल चल रहे केएल राहुल (KL Rahul) की भी वर्ल्ड कप में जगह बनी है। केएल राहुल अपनी खराब फिटनेस के चलते एशिया कप के पहले दोनों ही मैचों से बाहर थे।

Team India
KL Rahul-Ishan Kishan

वर्ल्ड कप के लिए राहुल के लौटने पर क्या होगा ईशान किशन का?

भारत के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल की वर्ल्ड कप में जगह बनने के बाद उनकी फिटनेस और साथ ही प्लेइंग-11 में का हिस्सा बनने को लेकर फैंस के मन में सवाल कूदने लगे हैं। हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप में ईशान किशन ने अपने शानदार प्रदर्शन के बूते टीम मैनेजमेंट में सिर दर्द बढ़ा दिया है, जिसके बाद केएल राहुल के टीम में लौटने के बाद ईशान किशन की जगह बरकरार रहेगी या उन्हें हटाकर राहुल को शामिल किया जाएगा। ये सबसे बड़ा प्रश्न है।

Team India
Ishan Kishan & KL Rahul

ये भी पढ़े-IND vs PAK: टीम इंडिया की पारी को बिखरने वाले शाहिन शाह अफरीदी ने अपने प्लान का किया खुलासा, बताया कैसे रोहित-विराट को किया आउट

चीफ सेलेक्टर अजीत आगरकर ने दिया ये बड़ा जवाब

टीम इंडिया के सेलेक्शन के बाद चीफ सेलेक्टर के सामने यही सवाल आया तो उन्होंने इसका सीधा जवाब तो नहीं दिया, लेकिन दोनों ही खिलाड़ियों को टीम के लिए अहम बताया और इसे टीम मैनेजमेंट के लिए अच्छा सिर-दर्द करार दिया है। अजीत आगरकर ने सबसे पहले तो राहुल की फिटनेस को लेकर कहा कि, केएल राहुल फिट हैं। हमारा मानना है कि उसकी मौजूदगी से हमें बेहतर प्रदर्शन करने के लिए सबसे अच्छा संतुलन मिलता है। केएल बेंगलुरु में शिविर का हिस्सा था और वह बहुत अच्छी स्थिति में दिख रहा था। वह चोट से पूरी तरह उबर गए हैं।

राहुल की फिटनेस में सुधार, मैदान में 50 ओवर तक की बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग

इसके बाद आगरकर ने अपनी बात जारी रखते हुए आगे कहा कि, “उन्होंने नेशनल क्रिकेट एकेडमी  में पिछले दो दिनों में दो मैच खेले। उसने 50 ओवर तक विकेटकीपिंग की और लगभग 50 ओवर तक ही बल्लेबाजी की, इसलिए उसके टीम में होने से हम खुश हैं।”  इसका मतलब साफ है कि टीम इंडिया का पूरा खेमा चाहता है कि राहुल जल्द से जल्द टीम से जुड़े और टीम में प्लेइंग-11 का हिस्सा बनकर संतुलन प्रदान करें।

ये भी पढ़े- ICC WC 2023 Team India Announcement: वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की 15 सदस्यीय टीम का ऐलान, इस युवा स्टार खिलाड़ी को दिखाया बाहर का रास्ता https://sportsdanka.com/hindi/icc-wc-2023-team-india-announcement-team-indias-15-member-squad-announced-for-the-world-cup/

ईशान किशन और राहुल दोनों ही टीम के लिए अच्छे विकल्प

पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने केएल राहुल और ईशान किशन दोनों को टीम के लिए अहम करार दिया, और आगे कहा कि,  यह हमारे लिए अच्छा सरदर्द है। किशन ने हाल में अच्छा प्रदर्शन किया है और वह शीर्ष क्रम में अच्छा खेलता है। राहुल का वनडे में रिकॉर्ड बेहतरीन है। हमारे पास विकेटकीपर बल्लेबाज के दो बहुत अच्छे विकल्प हैं।