Home क्रिकेट TEAM INDIA: प्रचंड फॉर्म में है ये युवा स्टार, पिछली 22 पारियों...

TEAM INDIA: प्रचंड फॉर्म में है ये युवा स्टार, पिछली 22 पारियों में जड़ चुका है 9 शतक, आखिर कब आएगा टीम इंडिया का बुलावा?

416

TEAM INDIA:क्रिकेट की दुनिया में पिछले कुछ सालों में एक से एक युवा प्रतिभा देखने को मिली है, जिन्होंने अपने हुनर से फैंस को दांतों तले अंगुली दबाने को मजबूर कर दिया। इन सैकड़ों यंग टैलेंटड खिलाड़ियों में भारतीय क्रिकेट का जबरदस्त वर्चस्व दिखा है। यहां से आईपीएल से लेकर घरेलू क्रिकेट में ऐसे हुनरमंद खिलाड़ी सामने आ रहे हैं, जो लगातार टीम इंडिया में जगह बनाने का दावा ठोंक रहे हैं, इसमें एक खिलाड़ी ऐसा है जिसका कोई जवाब नहीं, इस 25 साल के युवा सितारें बल्ला रणजी के रण में ऐसा बोल रहा है कि विरोधी सेना को भी अपना मुरिद बना दिया है।

Sarfaraz-Khan
Sarfaraz-Khan (Source_The Indian Express)

सरफराज खान… 51 पारियों में जड़ चुके हैं 12 शतक

जब से हाथ में बल्ला थामा है, उसके बाद से इस बल्ले से एक से एक करामात करता जा रहा है, आईपीएल के प्लेटफॉर्म पर तो इतना ज्यादा मौका भी नहीं मिला है और ना ही मौका मिलने पर इतना ज्यादा प्रभाव भी छोड़ पाया है, लेकिन घरेलू क्रिकेट में एक के बाद एक धमाके करता जा रहा है, जिसके बल्ले से पिछली 50 पारियों में 12 शतक निकल चुके हैं, इसमें 2 बार डबल सेंचुरी का विस्फोट हुआ तो एक बार ट्रिपल सेंचुरी भी जड़ डाली है। जिसकी गूंज लगता है कि पूरा क्रिकेट जगत सुन रहा है, लेकिन बीसीसीआई के कानों पर मानों जू तक नहीं रेंग रही है।

Sarfaraz khan (Source_Deccen Herald)

आप आप भी सोच रहे होंगे कि आखिर ऐसा कौनसा नौजवान खिलाड़ी है, जो इतना खतरनाक प्रदर्शन कर रहा है, फिर भी टीम इंडिया के सेलेक्टर्स ध्यान नहीं दे रहे हैं, तो आपको अब बता दें कि ये है मुंबई के 25 साल के स्टार बल्लेबाज सरफराज खान….RISHABH PANT: टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर ऋषभ पंत की कार का एक्सीडेंट, गंभीर हालात में अस्पताल में भर्ती

रणजी के रण में कर रहे हैं धमाका, टीम इंडिया में बुलावे का इंतजार

मुंबई के पूर्व क्रिकेटर नौशाद खान के बेटे सरफराज खान का एक अलग ही टैलेंट देखने को मिला है। जिन्होंने पिछले 2 रणजी सीजन से रनों की झड़ी लगा दी है, लगातार एक के बाद एक शतकीय पारियां खेल रहे हैं, इस मौजूदा रणजी सीजन में ही उन्होंने अब तक 4 मैचों की 6 पारियों में ही 100 से भी ज्यादा की औसत के साथ 402 रन बनाए हैं, इसमें 2 शतक भी लगा चुके हैं। तो एक अर्धशतक भी लगा चुके हैं।

सरफराज खान का प्रथम श्रेणी करियर का ओवरऑल रिकॉर्ड काफी खतरनाक नजर आ रहा है, जिसमें साल 2014 में रणजी ट्रॉफी के साथ डेब्यू करने करने के बाद अब तक उन्होंने 35 मैचों की 51 पारियों में करीब 80 की औसत से 3352 रन बनाए हैं, इसमें 12 शतकों के अलावा 9 अर्धशतक भी लगा चुके हैं।

साल 2019 से अलग ही लय में कर रहे हैं बल्लेबाजी

अपने पूरे फर्स्ट क्लास करियर में तो उन्होंने 80 के लगभग की औसत से रन बनाए हैं, लेकिन जब बात 2019 से अब तक के प्रदर्शन की करें तो सरफराज प्रचंड फॉर्म में दिख रहे हैं, जो लगातार खतरनाक बल्लेबाजी कर रहे हैं, उन्होंने 2019 से लेकर अब तक 22 पारियों में 134.64 की नायाब औसत के साथ 2289 रन बनाए हैं, इन 22 पारियों में ही वो 9 शतक लगा चुके हैं, साथ ही 5 फिफ्टी भी अपने नाम की है। जिसमें से 3 पारियां तो उन्होंने 200+ रन की खेली हैं, इसमें उनका हाई स्कोर 301 रन नॉट आउट रहा है।SELECTION COMMITTEE: टीम इंडिया की नई चयन समिति का ऐलान, इन 5 सदस्यों को दी गई टीम सेलेक्शन की जिम्मेदारी

नहीं मिला टीम इंडिया का टिकट, तो सरफराज तोड़ देंगे दरवाजा!

ऐसे प्रभावशाली प्रदर्शन के देखते हुए तो किसी भी खिलाड़ी को किसी भी टीम में जगह मिल सकती है, लेकिन सरफराज खान को अभी भी टीम इंडिया के टिकट का इंतजार है। वो इस प्रदर्शन से भारतीय क्रिकेट टीम में एन्ट्री का दरवाजा खटखटा नहीं रहे बल्कि ठोंक रहे हैं, ऐसा लग रहा है मानों जल्द से जल्द चयनकर्ताओं ने इस ओर ध्यान नहीं दिया तो ये युवा खिलाड़ी दरवाजा ही तोड़कर अंदर जा घुसेगा। और पूछेगा कि ‘इससे ज्यादा वो क्या कर सकते हैं?’ क्योंकि पिछले 4 साल में वो जैसा प्रदर्शन कर रहे हैं, वैसा घरेलू क्रिकेट में किसी भी खिलाड़ी का नहीं रहा है।

चेतन शर्मा ने सरफराज को टीम इंडिया में चुनने के दिए थे संकेत

वैसे सरफराज खान का लगातार इस जबरदस्त प्रदर्शन के बाद पिछले ही दिनों भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व मुख्य चयनकर्ता और एक बार फिर से मुख्य चयनकर्ता के रूप में ही नियुक्त किए गए चेतन शर्मा ने साफ शब्दों में कहा था कि उन्हें टीम इंडिया में जल्द से जल्द मौका मिलेगा। अब चेतन शर्मा के ही शनिवार को फिर से भारतीय क्रिकेट टीम की चयन समिति के चैयरमैन बनने के बाद लगता तो यही है कि उन्हें आने वाले दिनों में भारतीय टेस्ट टीम में मौका संभव है। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या सरफराज को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ही एन्ट्री मिल जाएगी या अभी कुछ और वक्त इंतजार करना पड़ेगा।