Home क्रिकेट टी20 वर्ल्ड कप के लिए फाइनल 15 हुई तय, क्या इन 15...

टी20 वर्ल्ड कप के लिए फाइनल 15 हुई तय, क्या इन 15 खिलाड़ियों के साथ टीम इंडिया ख़त्म कर पाएगी 17 सालों का सूखा?

446

T20 World Cup 2024 : बीसीसीआई की सिलेक्शन कमेटी ने कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ की सहमति के साथ टीम इंडिया के टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के लिए टीम स्क्वाड का ऐलान कर दिया है. बीसीसीआई ने कल (30 अप्रैल) को 15 सदस्यीय वर्ल्ड कप स्क्वाड का ऐलान कर दिया है.

T20 World Cup 2024

ऐसे में अब कई मीडिया हाउस जिन खिलाड़ियों को टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के लिए टीम स्क्वाड में मौका नहीं मिला है उनको लेकर सवाल उठा रहे है कि क्यों कप्तान और सेलेक्टर्स ने इन स्टार खिलाड़ी को स्क्वाड में मौका नहीं दिया. आज इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपके सामने एक साफ़ तस्वीर रखने का प्रयास करेंगे कि क्या इन खिलाड़ियों में वो दम है कि यह टीम इंडिया (Team India) को 17 साल बाद के बाद एक बार फिर देश को टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन बना पाएंगे या नहीं?

इन स्टार खिलाड़ियों को नहीं मिली टीम इंडिया में जगह

टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के लिए टीम स्क्वाड के चुने जाने से पहले सबको यह यकीन था कि स्टार बल्लेबाज़ रिंकू सिंह टीम के वर्ल्ड कप स्क्वाड का हिस्सा जरूर होंगे लेकिन सिलेक्शन कमेटी ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुने गए टीम स्क्वाड में रिंकू सिंह को मौका ही नहीं दिया वहीं दूसरी तरफ़ कई दिग्गज खिलाड़ियों का मानना था कि टीम इंडिया को जसप्रीत बुमराह के पेसर के रूप में अर्शदीप सिंह और आवेश खान को ले जाना चाहिए था लेकिन मैनेजमेंट के एक बार मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) पर अपना भरोसा जताया. इसी के चलते कुछ खिलाड़ियों के सिलेक्शन और कुछ खिलाड़ियों के टीम स्क्वाड में न चुने जाने के चलते सोशल मीडिया पर कई तरह की चीजें ट्रेंड हो रही है.

यह भी पढ़े : आईपीएल के बीच वर्ल्ड कप खेलने के लिए रवाना होगी टीम इंडिया, इस तारीख को मुंबई एयरपोर्ट से भरेगी उड़ान

चुने गए स्क्वाड में इन मामलों में सुधार कर सकती थी टीम इंडिया

सिलेक्शन कमेटी के द्वारा चुने गए 15 खिलाड़ियों में कुछ ऐसे भी खिलाड़ियों का नाम मौजूद है जिनकी जगह पर सिलेक्शन कमेटी अन्य खिलाड़ियों को खेलने का मौका दे सकती है. सबसे पहले सिलेक्शन कमेटी शिवम दुबे की जगह टीम में रिंकू सिंह (Rinku Singh) को मौका दे सकती है. रिंकू सिंह अंतिम ओवर में पावर हिटिंग करने में शिवम दुबे से अधिक सक्षम दिखाई देते है वहीं दूसरी तरफ टीम अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा की जगह टीम में एक ऑफ़ स्पिन ऑलराउंडर के रूप में वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) को मौका दे सकती है. अगर सिलेक्शन कमेटी ऐसा करती है तो टीम इंडिया का वर्ल्ड कप स्क्वाड और बैलेंस नज़र आ सकता था.

क्या टीम इंडिया खत्म कर पाएगी 17 सालों का सूखा?

सिलेक्शन कमेटी ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के लिए जिस टीम स्क्वाड का ऐलान किया है. उसको देखकर ऐसा लग रहा है कि टीम इंडिया के लिए 17 साल के बाद एक बार फिर टीम इंडिया को वर्ल्ड चैंपियन बंनाने का सपना पूरा शायद ही हो पाएगा. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि टीम इंडिया (Team India) अपने वर्ल्ड कप 2024 के लिए चुने जाने वाले टीम स्क्वाड में 23 मई तक चेंज कर सकती है. ऐसे में यह देखने लायक होगा कि सिलेक्शन कमेटी उस किसी खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप स्क्वाड में मौका देते है या नहीं?

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए चुनी गई टीम इंडिया का स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, शिवम दुबे, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज

रिज़र्व खिलाड़ी : शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और अवेश खान

यह भी पढ़े : टी20 वर्ल्ड कप टीम में आते ही कोहली-रोहित ने लिया बड़ा फैसला, इस दिन टीम इंडिया के लिए खेलेंगे आखिरी मुक़ाबला