Home क्रिकेट RR VS RCB मुकाबले में चहल अपने नाम कर सकते है यह...

RR VS RCB मुकाबले में चहल अपने नाम कर सकते है यह बड़ा कीर्तिमान, शेन वॉर्न समेत वॉटसन के रिकॉर्ड को कर सकते है धराश्य

577

RR VS RCB : आज (06 अप्रैल) को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में सीजन का 19वां मुक़ाबला राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RR VS RCB) के बीच में खेला जाएगा.

RR VS RCB

जयपुर के इस मैदान पर होने वाले मुक़ाबले राजस्थान रॉयल्स के दिग्गज लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) के पास इस मुक़ाबले में एक ऐसे कीर्तिमान को अपने नाम करने का मौका होगा जो उनसे पहले ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) और दिग्गज ऑलराउंडर शेन वॉटसन (Shane Watson) ही अपने नाम कर पाए थे.

5 विकेट लेकर शेन वॉर्न के रिकॉर्ड को कर सकते है अपने नाम

राजस्थान रॉयल्स (RR) के लिए आईपीएल (IPL) क्रिकेट में साल 2022 से खेलने वाले युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने राजस्थान रॉयल्स के लिए अब तक 54 विकेट हासिल किए है. ऐसे में अगर युजवेंद्र चहल रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB)के खिलाफ होने वाले मुक़ाबले में 5 विकेट हासिल कर लेते है तो युजवेंद्र चहल आईपीएल (IPL) क्रिकेट में राजस्थान रॉयल्स के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज़ो की सूची में तीसरे पायदान पर आ जाएंगे.

यह भी पढ़े : जयपुर के मैदान को अपना गढ़ बनाने के लिए संजू सैमसन ने कोच संग बनाई रणनीति, इस अफ्रीकन खिलाड़ी को देने जा रहे है प्लेइंग 11 में मौका

इस सीजन शेन वॉटसन के रिकॉर्ड को भी कर सकते है धराश्य

राजस्थान रॉयल्स (RR) की फ्रैंचाइज़ी ने आईपीएल 2024 (IPL 2024) के सीजन में अब तक केवल 3 मुक़ाबले खेले है. ऐसे में अगर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) बचे हुए इस सीजन के मुक़ाबले में 14 विकेट हासिल कर लेते है तो चहल राजस्थान रॉयल्स (RR) की तरफ से सबसे अधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि आईपीएल क्रिकेट में राजस्थान रॉयल्स (RR) के लिए खेलते हुए शेन वॉटसन के नाम 67 विकेट है.

यह भी पढ़े : वानिंदु हसरंगा के IPL से बाहर होने के बाद SRH ले सकती है बड़ा फैसला, मिज़ोरम के इस मिस्ट्री स्पिनर को दे सकती है टीम में मौका