Home क्रिकेट Ben Stokes:इंग्लैंड के स्टार खिलाड़ी बेन स्टोक्स वर्ल्ड कप के लिए लेंगे...

Ben Stokes:इंग्लैंड के स्टार खिलाड़ी बेन स्टोक्स वर्ल्ड कप के लिए लेंगे यू-टर्न, वनडे रिटायरमेंट को खत्म कर करेंगे वापसी!

401

Ben Stokes: भारत में खेले जाने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप (ICC WC 2023) का क्रेज इन दिनों फैंस पर तो पूरी तरह से चढ़ता दिख रहा है, तो साथ ही इसमें शामिल होने वाली सभी टीमें भी तैयारियों में पूरी तरह से जुट चुकी है। 5 अक्टूबर से शुरू होने जा रहे 12वें वनडे वर्ल्ड कप से ठीक पहले डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड की नजरें स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes)की वनडे क्रिकेट (ODI Cricket) के रिटायरमेंट से वापसी पर है। जिसे लेकर पिछले कुछ दिनों से चर्चा का बाजार गरम दिख रहा है।

Ben Stokes
Ben Stokes

बेन स्टोक्स वर्ल्ड कप के लिए करेंगे रिटायरमेंट से यू-टर्न

इंग्लैंड(England) के लिए 2019 के वनडे वर्ल्ड कप के सबसे बड़े हीरो रहे बेन स्टोक्स की वापसी के लिए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड और टीम मैनेजमेंट हर संभव प्रयास में जुटा हुआ है, इसी बीच एक बड़ी खबर आ रही है कि बेन स्टोक्स वर्ल्ड कप के लिए अपना फैसला बदलने को तैयार हो चुके हैं। अंग्रेजी के बड़े अखबार द टेलीग्राफ की रिपोर्ट की माने तो बेन स्टोक्स अपने वनडे क्रिकेट के संन्यास से यू-टर्न लेने जा रहे हैं। जिसमें कहा जा रहा है कि, वह एक बार फिर वनडे टीम में वापसी को तैयार हैं और वनडे वर्ल्ड कप 2023 में टीम का हिस्सा होंगे।

Ben Stokes
Ben Stokes

ये भी पढ़े-Ben Stokes Record:  इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टेस्ट में रचा इतिहास, एमएस धोनी को पीछे कर ऐसा करने वाले बने पहले कप्तान

बेन स्टोक्स हैं रिटायरमेंट को तोड़ने को तैयार- रिपोर्ट

वैसे अभी तक बेन स्टोक्स या इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की ओर से इस खबर की कोई पुष्टी नहीं हो सकी है। लेकिन जिस तरह से पिछले कुछ दिनों से ईसीबी के साथ ही इंग्लैंड के लिमिटेड ओवर्स के हेड कोच मैथ्यू मॉट की ओर से आ रहे रिएक्शन से तो लग रहा है कि उनकी बात बन चुकी है और बेन स्टोक्स वर्ल्ड कप के लिए संन्यास को तोड़ने को तैयार हो चुके हैं।

आखिर क्यों स्टोक्स की वापसी चाहता है इंग्लैंड?

बेन स्टोक्स आज के दौर में सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर्स में से एक हैं, जिनका मैदान में खास रूतबा रहा है। इस खिलाड़ी ने पिछले साल अपने वनडे करियर को अलविदा कहते हुए टेस्ट और टी20 फॉर्मेट में ध्यान देने की बात कही थी। जिसके बाद से वो इस फॉर्मेट से दूर हैं। लेकिन उनकी काबिलियत को देखते हुए इंग्लैंड चाहता है कि कम से कम वर्ल्ड कप के लिए स्टोक्स उनकी टीम का हिस्सा रहे।

ये भी पढ़े-Australia Team Announcement For WC 2023: वर्ल्ड कप 2023 के लिए 18 सदस्यीय टीम का ऐलान, भारतीय मूल के इस खिलाड़ी को भी मिला मौका

2019 वर्ल्ड कप के नायक रहे थे स्टोक्स

क्योंकि स्टोक्स एक जबरदस्त खिलाड़ी हैं। उन्होंने 2019 में खेले गए वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की खिताबी जीत में सबसे बड़ी भूमिका अदा की थी। जहां उन्होंने 11 मैचों में 10 पारियों में स्टोक्स ने 66.42 की औसत से 465 रन बनाए थे। फाइनल मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ उनकी 84 रन की नाबाद पारी ने इंग्लैंड को पहली बार चैंपियन बनवाने में बड़ा रोल अदा किया था। ऐसे में स्टोक्स की वापसी इंग्लैंड को मजबूत कर सकती है।