Home क्रिकेट आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 ICC ODI क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023: भारत की जीत की संभावनाएँ

ICC ODI क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023: भारत की जीत की संभावनाएँ

1910

ICC ODI Cricket World Cup 2023: India’s Winning Chances. 5 अक्टूबर 2023 को शुरू होने वाले ICC ODI क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन भारत में हो रहा है, और यह भारत के लिए एक बड़ी मौका है कि वह इस महत्वपूर्ण प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन कर सके। घरेलू मैदानों पर खेलने के साथ-साथ उनके कप्तानी और खिलाड़ियों के प्रशासकों का समर्थन, भारत को जीतने की संभावनाएँ बढ़ जाती हैं।

ICC WC 2023
ICC WC 2023

भारतीय क्रिकेट टीम में कई प्रमुख खिलाड़ी हैं, जो वन डे क्रिकेट के मामले में माहिर हैं। विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, और अन्य खिलाड़ियों के साथ, टीम में सहयोग और संघर्ष का अच्छा संयोजन है।

Team India
Rohit Sharma-Virat Kohli

वर्ल्ड कप का आयोजन घरेलू मैदानों पर होने से भारत की जीत की संभावनाएँ और भी मजबूत होती हैं। पिछले सालों में, भारत ने घरेलू मैदानों पर बेहतर प्रदर्शन किया है और यह उनकी टीम के लिए एक महत्वपूर्ण लाभ हो सकता है।

Also Read: ICC ODI WC Schedule 2023: वर्ल्ड कप का शेड्यूल हुआ जारी, देखें टीम इंडिया कब और कहां किसके खिलाफ लेगी टक्कर

इसके अलावा उनके साथ करोड़ों भारतीयों का समर्थन भी अहम होगा। मैचों के दौरान मैदान पर उनकी उपस्थिति और उत्साह टीम को और मजबूत करेगी और उन्हें विश्वास दिलाएगी कि वे इस विश्व कप में विजयी हो सकते हैं।

ICC ODI क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 - भारत की जीत की संभावनाएँ
ICC ODI क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 – भारत की जीत की संभावनाएँ

अगर भारत के खिलाड़ी मौके का सही इस्तेमाल करें तो उनकी संभावना काफी ज्यादा हो सकती है। भारत के पास इस विश्व कप को जीतने का मौका हो सकता है और हमें उम्मीद है कि वे अपनी क्षमता और संघर्ष से इस महत्वपूर्ण प्रतियोगिता में सफलता हासिल करने में सक्षम होंगे।

दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया भी वर्ल्ड कप के प्रतिष्ठित उम्मीदवारों में से एक है। उनकी टीम में भी अद्वितीय खिलाड़ियों की एक अच्छी संख्या है, और उनके पास वर्ल्ड कप जीतने का अनुभव भी है। उनके खिलाड़ियों की निवास क्षमता और उनकी ताकत भी उन्हें मजबूत उम्मीदवार बनाते हैं।

इसलिए, भारत और ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप 2023 के विजेता के प्रति सबसे अधिक संभावना वाली टीमों में से एक हैं।

ICC ODI टीम रैंकिंग टेबल की कुछ महत्वपूर्ण बिंदुओं की जानकारी

  1. भारत का अच्छा प्रदर्शन: भारत ने 33 मैचों में 3,807 पॉइंट्स प्राप्त किए हैं, जिससे उनकी रैंकिंग तीसरी है।
  2. पाकिस्तान की बेहतरीन रैंकिंग: पाकिस्तान भी अच्छे प्रदर्शन के साथ दूसरी रैंकिंग पर है, उनके पास 20 मैचों में 2,316 पॉइंट्स हैं।
  3. ऑस्ट्रेलिया की शीर्ष स्थिति: ऑस्ट्रेलिया ने 23 मैचों में सबसे अधिक 2,714 पॉइंट्स प्राप्त किए हैं और वे शीर्ष स्थान पर हैं।

Also Read: ICC ODI WC 2023 All Team Predicted Squads: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में सभी 10 टीमों का कुछ ऐसा हो सकता है प्रेडिक्टेड स्क्वॉड