Home क्रिकेट टीम इंडिया के बॉलिंग कोच के रूप में BCCI कर रही हैं...

टीम इंडिया के बॉलिंग कोच के रूप में BCCI कर रही हैं इन 3 नामों पर मंथन, एक ने तो गौतम गंभीर के साथ जीता था वर्ल्ड कप

3355

BCCI : टीम इंडिया के नए हेड कोच के रूप में बीसीसीआई (BCCI) के सचिव जय शाह (Jay Shah) ने गौतम गंभीर के नाम का ऐलान कर दिया है. गौतम गंभीर की नियुक्ति के बाद बीसीसीआई (BCCI) भारतीय टीम के लिए नए बॉलिंग कोच की खोज में है.

BCCI

जिसके बाद मीडिया में इस समय 3 पूर्व तेज गेंदबाजों के नाम पर सामने है जिनके बारे में ऐसा माना जाता है कि इन तीनों में से ही कोई एक भारतीय टीम का अगला हेड कोच बन सकता है. जिसमें से एक पूर्व तेज गेंदबाज ने तो गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के साथ टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड कप भी जीता हुआ है.

BCCI इन 3 नामों पर कर रहे है मंथन

लक्ष्मीपति बालाजी

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व तेज गेंदबाज लक्ष्मीपति बालाजी (Lakshmipathy Balaji) ने भारतीय टीम के लिए 8 टेस्ट मैच और 30 वनडे मैच भी खेले है. लक्ष्मीपति बालाजी ने टीम इंडिया के लिए साल 2012 का टी20 वर्ल्ड कप भी खेला है. ऐसे में मीडिया में आई रिपोर्ट्स के अनुसार बीसीसीआई (BCCI) लक्ष्मीपति बालाजी के नाम पर भी बॉलिंग कोच के रूप में विचार कर सकती है.

यह भी पढ़े: दूसरे टी20 मुकाबले में जीतने के बावजूद टीम इंडिया के प्लेइंग 11 में होंगे बड़े बदलाव, संजू समेत इन 4 स्टार खिलाड़ियों को मिलेगा खेलने का मौका!

आर. विनय कुमार

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व तेज गेंदबाज आर. विनय कुमार (R. Vinay Kumar) के बारे में ऐसा माना जा रहा है कि गौतम गंभीर उन्हे भारतीय टीम के नए बॉलिंग कोच के रूप में चुनना चाहते है. ऐसे में आर. विनय कुमार का नाम भी सोशल मीडिया पर भारतीय टीम के अगले हेड कोच के रूप में देखा जा रहा है.

जहीर खान

टीम इंडिया के दिग्गज तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) ने भारतीय टीम के 92 टेस्ट मैच खेले है. जिसमें उन्होंने 311 विकेट अपने नाम किए है. इंटरनेशनल लेवल पर जहीर खान के नाम 610 विकेट दर्ज है. जहीर खान और गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के बीच में खास कनेक्शन यह है कि इन दोनों ही दिग्गज ने टीम इंडिया (Team India) को वर्ल्ड कप 2011 का खिताब जितवाने में अहम भूमिका निभाई थी.

यह भी पढ़े: गौतम गंभीर बने हेड कोच, तो इन 6 खिलाड़ियों की टीम इंडिया के प्लेइंग 11 में हो सकती है वापसी