Home क्रिकेट टीम इंडिया का हेड कोच बनने के लिए इस दिग्गज से BCCI...

टीम इंडिया का हेड कोच बनने के लिए इस दिग्गज से BCCI ने किया था संपर्क, 2 महीने के काम के लिए ठुकराया करोड़ों का ऑफर

808

BCCI: भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) का कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप 2024 की समाप्ति के साथ ही खत्म हो जाएगा, जिस वजह से बीसीसीआई (BCCI) ने नए हेड कोच के लिए भर्ती निकाल दी है और खबरों की मानें तो कई दिग्गज खिलाड़ियों ने हेड कोच बनने के लिए काफी इच्छा जताई है। जबकि कुछ ऐसे भी हैं, जो इस ऑफर को ठुकरा रहे हैं।

BCCI had contacted this veteran to become the head coach of Team India, he turned down the offer of crores for 2 months of work

आज के अपने इस आर्टिकल के जरिए हम एक ऐसे ही खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं, जितने केवल 2 महीने के काम के लिए बीसीसीआई (BCCI) के करोड़ो के ऑफर को लात मार दी है।

इस दिग्गज ने ठुकरया BCCI का ऑफर

दरअसल, जिस दिग्गज ने बीसीसीआई (BCCI) के करोड़ों का ऑफर ठुकराया है वह कोई और नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) हैं, जोकि आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की कोचिंग करते दिखाई देते हैं। पोंटिंग ने बताया कि हाल ही में बीसीसीआई (BCCI) ने उन्हें टीम इंडिया का हेड कोच बनने के लिए अप्रोच किया था लेकिन उन्होंने मना कर दिया। पोंटिंग ने इसका कारण परिवार को समय देना और डिसी की कोचिंग करना बताया है।

यह भी पढ़ें: IPL के बाद अब इस टीम के साथ जुड़ा CSK का यह दिग्गज खिलाड़ी, टी20 वर्ल्ड कप में बड़ी जिम्मेदारी निभाते हुए आएगा नज़र

रिकी पोंटिंग ने कही ये बात

दिल्ली कैपिटल्स के मौजूदा हेड कोच रिकी पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू के नए एपिसोड में बताया कि वह राष्ट्रीय टीम का सीनियर कोच बनना पसंद करेंगे। लेकिन उनके जीवन में कई अन्य चीजें हैं और वह घर पर थोड़ा समय बिताना चाहता हैं। इसके अलावा उन्होंने कहा कि यह हर कोई जानता है कि अगर आप भारतीय टीम के साथ काम करते हैं तो आप आईपीएल टीम में शामिल नहीं हो सकते, इसलिए यह भी इससे बाहर हो जाएगा।

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि एक नेशनल टीम के मुख्य कोच के रूप में काम करना साल में 10 या 11 महीने का काम होता है और वह इसे जितना भी करना चाहें। लेकिन नहीं कर सकेंगे चूंकि यह उनके जीवनशैली और उन चीज़ों के साथ फ़िट नहीं बैठता, जिन्हें करने में उन्हें काफी मज़ा आता है।

साफ़ शब्दों में कहा जाए तो पोंटिंग टीम इंडिया का हेड कोच नहीं बनाना चाहते हैं। हालांकि इस समय बीसीसीआई उनके अलावा भी कई अन्य दिग्गजों से बात कर रही है, जिनमें जस्टिन लैंगर और स्टीफन फ्लेमिंग जैसे दिग्गज कोचेस का नाम शामिल है।

यह भी पढ़े : IPL 2025 मेगा ऑक्शन से पहले इन 3 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है दिल्ली कैपिटल्स, दिग्गज खिलाड़ी नहीं होंगे लिस्ट में शामिल