Home क्रिकेट रेलवे क्लर्क की नौकरी करने वाले इस खिलाड़ी का IPL खेलने का...

रेलवे क्लर्क की नौकरी करने वाले इस खिलाड़ी का IPL खेलने का सपना हुआ पूरा, प्लेऑफ मुकाबले में मिलेगा SRH से डेब्यू करने का मौका

512

SRH: पैट कमिंस की कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने आईपीएल 2024 में बेहद ही शानदार प्रदर्शन किया है और इस टीम का अगला मुकाबला 24 मई को राजस्थान रॉयल्स के साथ खेला जाएगा, जोकी क्वालीफायर 2 मुकाबला है। इस मुकाबले को जीतने वाली टीम फाइनल में 26 मई को केकेआर के साथ खेलते दिखाई देगी। जबकि दूसरी टीम का सफर यहीं खत्म हो जाएगा।

This player, who works as a railway clerk, has fulfilled his dream of playing IPL. He will get a chance to debut with SRH in the playoff match.

खबरों की मानें तो इस मुकाबले के लिए कमिंस अपनी प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर सकते हैं और इन बदलावों के तहत एक ऐसे खिलाड़ी की भी प्लेइंग इलेवन में एंट्री हो सकती है, जोकी रेलवे में क्लर्क की नौकरी करता है। ऐसे में आइए जानते हैं कि आखिर वह खिलाड़ी कौन है, जिसे एसआरएस (SRH) की ओर से डेब्यू का मौका मिल सकता है।

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया का हेड कोच बनने के लिए इस दिग्गज से BCCI ने किया था संपर्क, 2 महीने के काम के लिए ठुकराया करोड़ों का ऑफर

इस खिलाड़ी को मिल सकता है SRH की ओर से डेब्यू का मौका

Upendra Yadav

दरअसल, एसआरएच (SRH) की ओर से जिस खिलाड़ी को डेब्यू का मौका मिल सकता है वह कोई और नहीं बल्कि लखनऊ में रेलवे क्लर्क के तौर पर काम करने वाले उपेंद्र यादव (Upendra Yadav) हैं, जिन्हें आईपीएल 2023 ऑक्शन के दौरान सनराइजर्स हैदराबाद ने अपनी टीम का हिस्सा बनाया था। मालूम हो कि उन्हें 25 लाख रुपये की बोली लगाकर एसआरएच ने अपनी टीम में शामिल किया था और अब वह अपनी बल्लेबाजी से हैदराबाद को जीताते दिखाई दे सकते हैं।

बता दें कि कानपुर के उपेंद्र यादव ने साल 2016 में सुरेश रैना की कप्तानी में उत्तर प्रदेश की ओर से रणजी डेब्यू किया था और इसके अलगे ही साल उन्होंने रेलवे ज्वाइन कर लिया था।

आरआर के खिलाफ डेब्यू कर सकते हैं उपेंद्र यादव

खबरों की मानें तो पैट कमिंस उपेंद्र यादव को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले में राहुल त्रिपाठी की जगह प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकते हैं। ऐसे में देखना होगा कि उन्हें आईपीएल डेब्यू करने का मौका मिलेगा या नहीं और वह अपने डेब्यू में कुछ कमाल कर सकेंगे या नहीं। उपेंद्र सिंह के टी20 करियर की बात करें तो उन्होंने 37 मैचों में अब तक कुल 947 रन बनाए हैं। इस बीच उन्होंने एक शतक के साथ चार अर्धशतक भी लगाया है।

कुछ ऐसी हो सकती है SRH की प्लेइंग 11

विस हेड, अभिषेक शर्मा, उपेंद्र यादव, नितीश रेड्डी, शाहबाज अहमद, हेनरिक क्लासेन, अब्दुल समद, पैट कमिंस, भुवनेश्वर कुमार, विजयकांत व्यासकांथ और टी नटराजन।

यह भी पढ़ें: IPL के बाद अब इस टीम के साथ जुड़ा CSK का यह दिग्गज खिलाड़ी, टी20 वर्ल्ड कप में बड़ी जिम्मेदारी निभाते हुए आएगा नज़र