Home क्रिकेट IPL 2024: ग्लेन मैक्सवेल ने बनाया आईपीएल का सबसे खराब रिकॉर्ड, दिनश...

IPL 2024: ग्लेन मैक्सवेल ने बनाया आईपीएल का सबसे खराब रिकॉर्ड, दिनश कार्तिक के रिकॉर्ड की कर ली बराबरी

384

IPL 2024: क्रिकेट भी एक बहुत अनोखा खेल हैं, यहां पर कब किस प्लेयर की किस्मत पलट जाए, कुछ कहा नहीं जा सकता है। एक पल में जो प्लेयर्स सबसे खतरनाक माना जाता है, वहीं प्लेयर्स दूसरे ही पल पूरी तरह से फ्लॉप हो जाता है, यानी फॉर्म की गाड़ी कब करवट लें ये पता ही नहीं चलता है। ऐसा ही कुछ इंडियन प्रीमियर लीग के इस 17वें एडिशन में देखने को मिला है। इस सीजन ऐसे कईं स्टार खिलाड़ी हैं, जिनसे बहुत ही ज्यादा उम्मीदें थी, लेकिन उनका प्रदर्शन ऐसा रहा कि वो इस सीजन को कभी याद नहीं करना चाहेंगे।

IPL 2024
Glenn Maxwell

ग्लेन मैक्सवेल के नाम दर्ज हुआ सबसे खराब रिकॉर्ड

इस सीजन जो खिलाड़ी अपने प्रदर्शन को कभी याद नहीं करना चाहेंगे, उनसे में एक बड़ा नाम है ग्लेन मैक्सवेल… ऑस्ट्रेलिया के इस स्टार बल्लेबाज का टी20 फॉर्मेट के साथ ही वनडे फॉर्मेट में बड़ा नाम है। ग्लेन मैक्सवेल के आगे बड़े-बड़े गेंदबाजों के पसीनें छूट जाया करते हैं। बिग-शो के नाम से पहचाने जाने वाले मैक्सवेल टी20 फॉर्मेट में वाकई में बिग-शो से कम नहीं हैं, उनका इस फॉर्मेट में प्रभाव अलग ही मुकाम पर पहुंच गया है, लेकिन इस सीजन मैक्सवेल ने कुछ ऐसा किया है कि उनका नाम शर्मनाक रिकॉर्ड में दर्ज हो गया है।

IPL 2024
Glenn Maxwell

ये भी बढ़े-T20 World Cup 2024: वर्ल्ड चैंपिंयन टीम इंग्लैंड को लग सकता है बड़ा झटका, आईपीएल से स्वदेश लौटते ही ये स्टार खिलाड़ी हुआ चोटिल

ग्लेन मैक्सवेल का आईपीएल में 18वां शून्य, दिनेश कार्तिक के रिकॉर्ड की बराबरी

जी हां… रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की टीम से खेल रहे ग्लेन मैक्सवेल राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ एलिमिनेटर मैच में गोल्डन डक पर आउट हो गए। इसके साथ ही उनके नाम आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा और शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया है। इस कंगारू बल्लेबाज के नाम आईपीएल के इतिहास में ये 18वां शून्य रहा और इसके साथ ही वो इस लीग के इतिहास में सबसे ज्यादा 18 बार आउट होने के साथ ही अपनी टीम आरसीबी के दिनेश कार्तिक के सबसे ज्यादा 18 शून्य के रिकॉर्ड की बराबरी पर आ गए। मैक्सवेल इस सीजन ये चौथी बार खाता खोलने में नाकाम रहे हैं।

ग्लेन मैक्सवेल का इस सीजन चौथा शून्य, 10 मैच में सिर्फ 52 रन बनाए

ग्लेन मैक्सवेल इसके साथ ही एक सीजन में सबसे ज्यादा 4 बार शून्य पर आउट होने वाले 9वें बल्लेबाज बने। आईपीएल के इतिहास में किसी एक सीजन में सबसे ज्यादा बार 5 शून्य जोस बटलर के नाम हैं, बटलर ने पिछले सीजन 5 शून्य किए थे। मैक्सवेल ने इसके साथ ही टी20 फॉर्मेट के ओवर ऑल क्रिकेट में 32वां शून्य हैं। जिसके साथ ही वो चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। टी20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा डक सुनील नरेन के नाम है, जो 40 बार खाता नहीं खोल सके हैं। आपको बता दें कि मैक्सवेल ने इस सीजन 10 मैच में सिर्फ 52 रन बनाए हैं। ये उनके करियर में अब तक के सबसे खराब टूर्नामेंट में से एक रहा है।