Home क्रिकेट T20 World Cup 2024: वर्ल्ड चैंपिंयन टीम इंग्लैंड को लग सकता है...

T20 World Cup 2024: वर्ल्ड चैंपिंयन टीम इंग्लैंड को लग सकता है बड़ा झटका, आईपीएल से स्वदेश लौटते ही ये स्टार खिलाड़ी हुआ चोटिल

3189

T20 World Cup 2024: वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में होने जा रहे आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का आगाज 2 जून से होने जा रहा है। इस हाई प्रोफाइल वर्ल्ड इवेंट से पहले अब इसमें शामिल होने वाली सभी टीमों ने तैयारी शुरू कर दी है। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए तैयारियों के बीच साल 2022 की चैंपियन इंग्लैंड टीम को भी प्रबल दावेदार माना जा रहा है। इंग्लैंड क्रिकेट टीम अपने खिताब को बचाने की तैयारी में जुट गई है। लेकिन वर्ल्ड कप से कुछ ही दिन पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम और उनके फैंस को बहुत ही करारा झटका लगा है।

T20 World Cup 2024
England Cricket Team

वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड के लिए बुरी खबर, कप्तान जोट बटलर चोटिल

जी हां.. टी20 वर्ल्ड कप की डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड क्रिकेट टीम को करारा झटका लग सकता है, क्योंकि टीम के एक बहुत बड़े स्टार प्लेयर को आईपीएल छोड़ अपने देश लौटते ही चोटिल होना पड़ा है। जिसके बाद अब वर्ल्ड कप में भी इंग्लैंड को अपने इस खिलाड़ी की कमी खल सकती है। हम यहां पर चोटिल होने वाले खिलाड़ियों में कप्तान जोस बटलर की बात कर रहे हैं। स्टार सलामी बल्लेबाज और इंग्लैंड के कप्तान जोट बटलर पाकिस्तान के खिलाफ शुरू होने वाली टी20 सीरीज से पहले चोटिल हो गए हैं। जो इंग्लैंड के लिए एक बुरी खबर है।

T20 World Cup 2024
Jos Buttler

ये भी पढ़े- IPL 2024:आईपीएल में गेंदबाजों को पड़ी है खूब मार, हरभजन सिंह ने गेंदबाजों को रन रोकने का बताया नुस्खा

पाकिस्तान से टी20 सीरीज से पहले जोस बटलर को लगी चोट

हाल ही में आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की टीम का साथ छोड़कर अपनी नेशनल ड्यूटी के लिए इंग्लैंड लौटे जोस बटलर के चोटिल होने की खबर है। एक मीडियो रिपोर्ट्स की माने तो इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच शुरू होने वाली टी20 सीरीज से ठीक पहले जोस बटलर चोटिल हो गए हैं। जिसके बाद अब बताया जा रहा है कि जोस बटलर इंग्लैंड के खिलाफ इस टी20 सीरीज के पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे। हालांकि अभी उनकी चोट कितनी गंभीर है इस बारे में कुछ नहीं कहा गया है। लेकिन अगर वो फिट जल्द फिट नहीं हो पाते हैं तो इंग्लैंड को वर्ल्ड कप में बड़ा झटका लग सकता है।

क्या बटलर वर्ल्ड कप से पहले हो पाएंगे फिट?

इंग्लैंड के टी20 कप्तान जोस बटलर को कहां चोट लगी है, इस बारे में भी अभी कोई खबर नहीं मिली है। इंग्लैंड अपने देश में पाकिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज की मेजबानी कर रही है। इस सीरीज के खत्म होने के बाद वो 30 मई को अमेरिका के लिए उड़ान भरेगी। लेकिन कप्तान जोस बटलर टीम के साथ उड़ान भरेंगे या नहीं ये देखना होगा। इंग्लैंड की टीम और उनके फैंस अपने कप्तान के जल्द फिट होने की उमीद कर रहे हैं। लेकिन बटलर अगर वर्ल्ड कप में कुछ मैचों में भी बाहर रहे तो इंग्लिश टीम के लिए खिताब को डिफेंड करना मुश्किल होगा।