Home क्रिकेट IPL 2024 के खत्म होने के साथ धोनी नहीं ये 2 भारतीय...

IPL 2024 के खत्म होने के साथ धोनी नहीं ये 2 भारतीय खिलाड़ी करेंगे संन्यास का ऐलान, अब कभी नहीं खेलेंगे क्रिकेट

417

IPL 2024 : आईपीएल 2024 के सीजन के ग्रुप स्टेज के मुक़ाबला समाप्त हो गए है. ऐसे में अब केवल 4 फ्रेंचाइजी आपस में ट्रॉफी जीतने के लिए एक-दूसरे के आमने-सामने खड़ी है. आईपीएल 2024 के सीजन में कई भारतीय दिग्गज खिलाड़ियों को देखकर ऐसा लग रहा था कि अब यह खिलाड़ी आईपीएल (IPL) क्रिकेट में अपने अंतिम दौड़ में पहुंच गए है.

IPL 2024

जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स के दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का भी नाम साबित था लेकिन महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल क्रिकेट से अब तक औपचारिक तौर पर संन्यास का ऐलान नहीं किया है. ऐसे में आज हम आपको धोनी के अलावा दो और दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे है जो आईपीएल 2024 (IPL 2024) के सीजन के बाद संन्यास का ऐलान कर सकते है.

धोनी नहीं ये 2 दिग्गज खिलाड़ी कर सकते है संन्यास का ऐलान

दिनेश कार्तिक

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के लिए आईपीएल 2024 के सीजन फिनिशर का रोल निभाने वाले दिनेश कार्तिक का बल्ला इस सीजन में शानदार तरीके से चला है. दिनेश कार्तिक की उम्र अब 39 वर्ष हो गई है और अब दिनेश कार्तिक अधिकांश तौर पर क्रिकेट फील्ड पर खिलाड़ी के रूप में कम और कमेंटेटर के रूप में अधिक दिखाई देते है. ऐसे में आईपीएल 2025 के सीजन से शुरू होने से पहले दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) भी संन्यास का ऐलान कर सकते है.

यह भी पढ़े : धोनी ने संन्यास की अफवाहों के बीच किया बड़ा खुलासा, बोले- इस वजह से नहीं छोड़ता हूँ CSK का साथ

अमित मिश्रा

लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के लिए कुछ मुक़ाबले में भाग लेने वाले दिग्गज लेग स्पिनर अमित मिश्रा को कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने कुछ मुक़ाबलों में इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर खेलने का मौका दिया था. इस दौरान अमित मिश्रा ने शानदार गेंदबाज़ी का प्रदर्शन भी किया था लेकिन अमित मिश्रा की बढ़ती हुई उम्र और उनकी घटती हुई फिजिकल फिटनेस के लेवल को देखकर ऐसा माना जा रहा है कि अमित मिश्रा (Amit Mishra) आईपीएल 2024 के सीजन के बाद संन्यास का ऐलान कर सकते है.

यह भी पढ़े : गौतम गंभीर ने टीम इंडिया के भविष्य को लेकर जताई चिंता, इस शॉर्टकट का इस्तेमाल कर खतरे में पड़ सकता है भारतीय क्रिकेट