Home क्रिकेट गौतम गंभीर ने टीम इंडिया के भविष्य को लेकर जताई चिंता, इस...

गौतम गंभीर ने टीम इंडिया के भविष्य को लेकर जताई चिंता, इस शॉर्टकट का इस्तेमाल कर खतरे में पड़ सकता है भारतीय क्रिकेट

731

Gautam Gambhir : टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और भावी हेड कोच गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने हाल ही में अश्विन के पॉडकास्ट शो में टीम इंडिया के भविष्य को लेकर चिंता जताई है. गौतम गंभीर ने हाल ही में पॉडकास्ट में भारतीय सेलेक्टर्स और खिलाड़ी के द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले शॉर्टकट का अधिक इस्तेमाल करने पर चिंता जताते हुए माना है कि यह शॉर्टकट आने वाले सालों में भारतीय क्रिकेट के लिए खतरे की घंटी बन सकता है.

Gautam Gambhir

IPL के आधार पर सिलेक्शन को माना है भारतीय क्रिकेट के लिए खतरा

रविचंद्रन अश्विन के पॉडकास्ट शो में गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने आईपीएल क्रिकेट और भारतीय क्रिकेट पर बात करते हुए कहा कि

“बीते कुछ वर्षो में भारतीय क्रिकेट में टेस्ट और वनडे फॉर्मेट के लिए भी खिलाड़ियों का सिलेक्शन आईपीएल के आधार पर हो रहा है. ऐसे में इन खिलाड़ियों के सिलेक्शन को देखते हुए फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेल रहे खिलाड़ी भी केवल आईपीएल क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने के प्रति प्रोत्साहित हो रहा है. इससे भारतीय क्रिकेट को आने वाले वर्षों में टेस्ट क्रिकेट में खतरे का सामना करना पड़ सकता है”

यह भी पढ़े : वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले जोड़ा इस देश के साथ नाता, 2016 में वर्ल्ड चैंपियन बनाने में निभाई थी अहम भूमिका

टीम इंडिया के अगले हेड कोच बन सकते है गौतम गंभीर

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व दिग्गज गौतम गंभीर मौजूदा समय में आईपीएल क्रिकेट में कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए मेंटर की भूमिका निभाते हुए नज़र आ रहे है. गौतम गंभीर की मेंटरशिप में कोलकाता नाईट राइडर्स (KKR) आईपीएल 2024 के सीजन की पहली टीम बनी थी, जिन्होंने आईपीएल 2024 के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया था लेकिन अब मीडिया यह रिपोर्ट्स निकलकर सामने आ रही है कि गौतम गंभीर को जल्द ही टीम इंडिया (Team India) के हेड कोच बनने की जिम्मेदारी भी प्रदान की जा सकती है.

यह भी पढ़े : धोनी ने संन्यास की अफवाहों के बीच किया बड़ा खुलासा, बोले- इस वजह से नहीं छोड़ता हूँ CSK का साथ