Home क्रिकेट शमी, सूर्या, ऋतुराज के बाद Team India का एक और स्टार खिलाड़ी...

शमी, सूर्या, ऋतुराज के बाद Team India का एक और स्टार खिलाड़ी हुआ चोटिल, लंबे समय के लिए रहेगा क्रिकेट से दूर

556

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के खिलाड़ी एक ओर जहां अपने दमदार प्रदर्शन के लिए विश्व भर में मशहूर है, वहीं दूसरी ओर उन्हें चोटिल होने के लिए भी जाता जाता है। जी हां, इसमें कोई दो राय नहीं है कि टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ी विश्व स्तर पर अपनी एक अलग पहचान बनाए हुए हैं। मगर शायद ही कोई ऐसा होगा जो इससे इत्तेफाक नहीं रखेगा कि भारत के ज्यादातर खिलाड़ी हमेशा चोटिल ही रहते हैं। हाल ही में टीम के चोटिल खिलाड़ियों की लिस्ट में एक और खिलाड़ी की एंट्री हो गई है। तो आइए जानते हैं कि आखिर वह खिलाड़ी कौन है।

prasidh krishna injured
Image Source - Getty Images

Team India का एक और खिलाड़ी हुआ चोटिल

team india
Image Source – Getty Images

दरअसल, हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, वह कोई और नहीं बल्कि टीम इंडिया (Team India) के घातक तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) हैं। जिन्हें रणजी ट्रॉफी 2024 (Ranji Trophy 2024) के कर्नाटक और गुजरात के बीच खेले जा रहे मुकाबले में चोट लगी है। प्रसिद्ध को क्वाड्रिसेप्स इंजरी हुई है और इस वजह से वह कई मैचों के लिए टीम से बाहर हो गए हैं। साथ ही अब उनका भारतीय टीम से भी पत्ता कर गया है।

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड डायरेक्टर के बेटे ने अपने Ranji Debut पर किया कमाल, पहले ही मुकाबले में खेली मैचविनिंग शतकीय पारी

चोटिल होने की वजह से नहीं मिला टीम में मौका

बता दें कि टीम इंडिया (Team India) को 25 जनवरी से इंग्लैंड टीम (England Team) के साथ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है, जिसके शुरुआती दो मुकाबलों के लिए बीसीसीआई (BCCI) ने टीम का ऐलान कर दिया है। जिस टीम में चोटिल होने की वजह से प्रसिद्ध कृष्णा को मौका नहीं मिल सका है। कृष्णा के साथ ही टीम के कई सीनियर खिलाड़ी चोटिल चल रहे हैं, जिनमें मोहम्मद शमी, सूर्यकुमार यादव और ऋतुराज गायकवाड़ का भी नाम शामिल है।

शमी, सूर्या और ऋतुराज को भी हाल ही में हुई थी इंजरी

भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को हाल ही में वर्ल्ड कप के समय एंकल इंजरी हुई थी, जिस वजह से वह टीम से बाहर चल रहे हैं। और वहीं सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को साउथ अफ्रीका दौरे (South Africa Tour) पर चोट लगी थी। ऐसे में अब देखना होगा कि तमाम खिलाड़ी कब तक फिट होकर वापसी करेंगे। इन खिलाड़ियों के साथ ही ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, पृथ्वी शॉ जैसे कई खिलाड़ी चोटिल होने की वजह से पहले ही टीम से बाहर चल रहे हैं।

यह भी पढ़ें: IPL 2024 में CSK के लिए इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर खेलेगा ये स्टार खिलाडी, बिना फील्डिंग और बॉलिंग किए, दिखाएगा बल्ले का कमाल