Home क्रिकेट Punjab Kings के स्टार बल्लेबाज ने बिग बैश में दिखाया अपना कमाल,...

Punjab Kings के स्टार बल्लेबाज ने बिग बैश में दिखाया अपना कमाल, विस्फोटक पारी खेल टीम को दिलाई प्लेऑफ की टिकट

Punjab Kings: इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल का 17वां सीजन मार्च में शुरू होगा, जिसमें अभी काफी समय बचा हुआ है। लेकिन आईपीएल के आगाज से पहले ही आईपीएल की बेस्ट टीमों में शुमार पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के स्टार बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया में आयोजित बिग बैश लीग (Big Bash League) में अपना जलवा बिखेरते दिखाई दे रहे हैं। जहां उन्होंने बिग में अपने टीम के लिए आतिशी पारी खेलकर उसे प्लेऑफ की टिकट दिला दी है। तो आइए उस खिलाड़ी के बारे में जानते हैं, जिसने आईपीएल में अपने प्रदर्शन से सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लिया है।

adelaide strikers vs sydney thunder
Image Source - Punjab Kings

Punjab Kings के इस स्टार बल्लेबाज में किया बिग बैश लीग में कमाल

Punjab kings matthew short
Image Source – Getty Images

दरअसल, हम पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के जिस स्टार खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, वह कोई और नहीं बल्कि मैथ्यू शॉर्ट (Matthew Short) हैं। जिन्होंने आईपीएल 2023 सीजन में पंजाब की ओर से अपना आईपीएल डेब्यू किया था और वह आईपीएल 2024 (IPL 2024) सीजन में भी पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की ओर से ही खेलते दिखाई देंगे। मैथ्यू शॉर्ट बिग बैश लीग सीजन 13 में एडिलेड स्ट्राइकर्स (Adelaide Strikers) की ओर से खेल रहे हैं। जिसे उनकी भूमिका केवल एक बल्लेबाज की ही नहीं बल्कि एक कप्तान की है और अपनी कप्तानी में उन्होंने अपनी टीम को प्लेऑफ की टिकट दिला दी है।

यह भी पढ़ें: शमी, सूर्या, ऋतुराज के बाद Team India का एक और स्टार खिलाड़ी हुआ चोटिल, लंबे समय के लिए रहेगा क्रिकेट से दूर

मैथ्यू शॉर्ट ने बिखेरा बिग बैश लीग में जलवा

बता दें कि मैथ्यू शॉर्ट की कप्तानी में एडिलेड स्ट्राइकर्स ने शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए बिग बैश लीग सीजन 2023-24 के प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है, जहां उनका मुकाबला 20 जनवरी को क्वालीफायर 1 की हारने वाली टीम से होगा। पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के स्टार बल्लेबाज मैथ्यू शॉर्ट की कप्तानी में एडिलेड स्ट्राइकर्स ने मैच नंबर 37 में सिडनी थंडर (Sydney Thunder) को हराकर प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की की है।

एडिलेड स्ट्राइकर्स बनाम सिडनी थंडर के मुकाबले का हाल

एडिलेड स्ट्राइकर्स और सिडनी थंडर के बीच हुए मुकाबले में सिडनी थंडर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था और पहले बल्लेबाजी करते हुए उनकी टीम ऑल आउट होकर भी केवल 140 रन ही बना सकी थी, जिसका पीछा करने उतरी एडिलेड स्ट्राइकर्स की ओर से कप्तान मैथ्यू शॉर्ट ने 49 गेंदों में 4 चौके और 4 छक्के की मदद से नाबाद 74 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को 9 विकटों से जीत दिलाई और अब उनका अगला मैच 20 जनवरी को होना है।

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड डायरेक्टर के बेटे ने अपने Ranji Debut पर किया कमाल, पहले ही मुकाबले में खेली मैचविनिंग शतकीय पारी