Home क्रिकेट CSK के खिलाफ मैदान पर उतरने से पहले PBKS को लगा बड़ा...

CSK के खिलाफ मैदान पर उतरने से पहले PBKS को लगा बड़ा झटका, रज़ा के बाद अब इन दिग्गज खिलाड़ियों ने किया टीम छोड़ने का फैसला

246

CSK VS PBKS : आईपीएल 2024 के सीजन में आज 49वां मुक़ाबला चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स (CSK VS PBKS) के बीच में चेन्नई के एम.ए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मुक़ाबले से पहले हुए मुक़ाबले में दोनों ही टीमों ने ऐतिहासिक जीत दर्ज़ की. एक तरफ चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने सनराइज़र्स हैदराबाद को एक तरफ़ा हुए मुक़ाबले में जीत दर्ज़ करने में अहम भूमिका निभाई थी वहीं दूसरी तरफ़ पंजाब किंग्स ने कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ हुए अपने अंतिम मुक़ाबले में 262 रनों का टारगेट चेस कर लिया था.

CSK VS PBKS

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ मुक़ाबले में उतरने से पहले ही पंजाब किंग्स (PBKS) को बड़ा झटका लग गया है क्योंकि सिकंदर रज़ा के जाने के बाद टीम स्क्वाड में मौजूद अन्य दिग्गज खिलाड़ियों ने भी आईपीएल 2024 को बीच सीजन में छोड़ने का फैसला कर लिया है.

जॉनी बेयरस्टो, सैम करन समेत 4 दिग्गज खिलाड़ी छोड़ने टीम का साथ

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने भी हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के लिए 15 सदस्यीय टीम स्क्वाड का ऐलान किया है. जिसमें जॉनी बेयरस्टो, सैम करन, लियम लिविंगस्टोन और क्रिस वोक्स का नाम शामिल है. इन 4 दिग्गज खिलाड़ियों को इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने टी 20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम स्क्वाड में चुना है. ऐसे में इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने आधिकारिक तौर पर बोल दिया है कि इंग्लिश खिलाड़ी आईपीएल 2024 के सीजन के प्लेऑफ़ स्टेज में अपनी-अपनी फ्रेंचाइजी के लिए कोई मुक़ाबला नहीं खेल पाएंगे. जिसके चलते यह खिलाड़ी 20 मई के बाद आईपीएल 2024 (IPL 2024) सीजन में होने वाले प्लेऑफ़ स्टेज में पंजाब के लिए कोई मुक़ाबला नहीं खेल पाएंगे.

यह भी पढ़े : टी20 वर्ल्ड कप टीम में आते ही कोहली-रोहित ने लिया बड़ा फैसला, इस दिन टीम इंडिया के लिए खेलेंगे आखिरी मुक़ाबला

पंजाब किंग्स के प्लेऑफ स्टेज में पहुंचने की राह है मुश्किल

आईपीएल 2024 के सीजन में पंजाब किंग्स (PBKS) की टीम ने अब तक 9 मुक़ाबले खेले है. इन 9 मुक़ाबलों में से पंजाब किंग्स की टीम ने 6 मुक़ाबलों में हार का सामना किया है वहीं 3 मुक़ाबलों में टीम को जीत मिली है. ऐसे में अब पंजाब किंग्स अगर सीजन में होने वाले सभी मुक़ाबलों में जीत अर्जित कर लेती है तो ही टीम आईपीएल 2024 के प्लेऑफ़ स्टेज के लिए क्वालीफाई कर पाएगी अन्यथा टीम के लिए आईपीएल 2024 (IPL 2024) के सीजन में प्लेऑफ़ स्टेज के लिए क्वालीफाई कर पाना लगभग नामुमकिन है.

यह भी पढ़े : टी20 वर्ल्ड कप के लिए फाइनल 15 हुई तय, क्या इन 15 खिलाड़ियों के साथ टीम इंडिया ख़त्म कर पाएगी 17 सालों का सूखा?