Home क्रिकेट T20 World Cup 2024: वर्ल्ड चैंपियन कप्तान ने बताया, सेलेक्टर्स ने कहां...

T20 World Cup 2024: वर्ल्ड चैंपियन कप्तान ने बताया, सेलेक्टर्स ने कहां पर कर दी बड़ी चूक? कहीं टीम इंडिया के लिए ना पड़ जाए भारी

222

T20 World Cup 2024: भारतीय क्रिकेट टीम के 15 खिलाड़ी वर्ल्ड कप के लिए तैयार हो चुके हैं। मंलगवार को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया के सेलेक्टर्स ने मैन इन ब्ल्यू के 15 खिलाड़ियों के नाम पर मुहर लगा दी है। जिसके बाद अब करोड़ों भारतीय क्रिकेट फैंस रोहित शर्मा की कप्तानी वाली इस टीम से भारत की झोली में वर्ल्ड कप का खिताब देख रहे हैं। टीम इंडिया के फैंस के सपने को साकार करने के लिए भारत की एक मजबूत और संतुलित टीम का चयन किया गया है। लेकिन फिर भी इसमें क्रिकेट एक्सपर्ट्स की अपनी-अपनी राय है।

T20 World Cup 2024
Team India Squad

टीम इंडिया के स्क्वॉड में पूर्व वर्ल्ड चैंपियन कप्तान ने बतायी बड़ी चूक

टीम इंडिया के सेलेक्शन के बाद से ही टीम के स्क्वॉड पर पूर्व दिग्गजों की अपनी-अपनी राय देखने को मिल रही है। इसी बीच पूर्व आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन कप्तान ने भारतीय क्रिकेट टीम के स्क्वॉड में कुछ कमियां बतायी है। इस विश्व चैंपियन कप्तान ने बताया कि यहां पर भारत के सेलेक्टर्स से एक बड़ी चूक हो गई है। जिसका नुकसान भी उठाना पड़ सकता है। जी हां… ये बात किसी और ने नहीं बल्कि क्रिकेट की सबसे सफलतम टीमों में से एक रही ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान आरोन फिंच ने कही है।

T20 World Cup 2024
Indian Cricket Team

ये भी पढ़े-T20 World Cup 2024: रिंकू सिंह की क्यों नहीं बन सकी वर्ल्ड कप स्क्वॉड में जगह?  क्या केकेआर का टीम मैनेजमेंट है जिम्मेदार?

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान फिंच ने 4 स्पिनर्स रखना बताया गलत  

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को साल 2021 में अपनी कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप का ताज दिलाने वाले आरोन फिंच ने भारतीय क्रिकेट टीम के स्क्वॉड में एक बड़ी कमी बतायी है। फिंच का मानना है कि यहां पर भारत के 15 सदस्यीय स्क्वॉड में 4 स्पिन गेंदबाजों को शामिल कर टीम इंडिया के सेलेक्टर्स ने बड़ी चूक कर दी है। फिंच का मानना है कि यहां पर टीम में 2 या 3 स्पिनर्स रख सकते थे और एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज को मौका दिया जा सकता था। साथ ही फिंच ने तो रिंकू सिंह का सेलेक्शन होने की भी बात कही।

2 या 3 स्पिनर्स लेकर एक और तेज गेंदबाज को दिया जाना था मौका- फिंच

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज और पूर्व कप्तान आरोन फिंच ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बात करते हुए कहा कि, वह 4 स्पिनरों के चयन से हैरान हैं। चयन के लिए हमारे पास रिंकू सिंह उपलब्ध थे। टीम में 2 स्पिनर पर्याप्त थे। मेरी शुरुआती टीम में अतिरिक्त तेज गेंदबाज शामिल थे। मुझे लगता है पॉवरप्ले में जसप्रीत बुमराह के अलावा अन्य गेंदबाज उतने कारगर नहीं हैं। ऐसे में अतरिक्त तेज गेंदबाजों को शामिल करके उसे कवर किया जा सकता था।

एक तेज गेंदबाज कम रखकर टीम इंडिया ने कर दी गलती- फिंच

इसके बाद आगे इस कंगारू दिग्गज ने कहा कि, अगर आप 3 स्पिनरों के साथ मैदान में उतरते हैं तो 1 खिलाड़ी को पॉवरप्ले में गेंदबाजी करने के लिए तैयार रहना होगा। मेरी नजर में ऐसा कोई गेंदबाज करता हुआ नजर नहीं आ रहा है। यही वजह है जो मुझे लगता है कि उन्होंने खुद को एक कॉर्नर में रख लिया है। आरोन फिंच का अपना विचार है, अब ये देखना दिलचस्प होगा कि वेस्टइंडीज और अमेरिका की पिच पर भारतीय क्रिकेट टीम के स्पिनर्स क्या जलवा दिखाएंगे। या फिर फिंच ने जो चूक बतायी, उसका नुकसान उठाना पड़ेगा।