Home क्रिकेट CSK VS RCB : सीजन के पहले मुकाबले में ही खुली “यूपी...

CSK VS RCB : सीजन के पहले मुकाबले में ही खुली “यूपी के लौंडे” की चमकी किस्मत, धोनी की सेना में मिला जलवा दिखाने का मौका

2707

CSK VS RCB : आईपीएल 2024 के सीजन की शुरुआत आज (22 मार्च) से चेन्नई के एम.ए चिदंबरम स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (CSK VS RCB) के बीच में खेले गए मुक़ाबले से हो गई है. आईपीएल 2024 के सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी महेंद्र सिंह धोनी की जगह टीम के युवा बल्लेबाज़ ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) करते हुए नज़र आ रहे है.

CSK VS RCB

इसी कड़ी में आईपीएल 2024 के सीजन के पहले ही मुक़ाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने टीम के प्लेइंग 11 में यूपी राज्य से ताल्लुख रखने वाले खिलाड़ी समेत युवा कीवी खिलाड़ी को भी डेब्यू करने का मौका दिया है. इस युवा खिलाड़ी को डेब्यू करने का मौका देकर ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के अंदर धोनी की वीर सेना में शामिल होकर खेलने का मौका दे रहे है.

यूपी के समीर रिज़वी को मिला CSK के लिए डेब्यू करने का मौका

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने उत्तर प्रदेश के रहने वाले युवा बल्लेबाज़ समीर रिज़वी को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के खिलाफ होने वाले मुक़ाबले में ही टीम के लिए डेब्यू करने का मौका दे दिया है. समीर रिज़वी की बात करें तो वो उत्तर प्रदेश के मेरठ के रहने वाले है. उत्तर प्रदेश के लिए समीर रिज़वी ने हाल ही में ऐज ग्रुप टूर्नामेंट में खेलते हुए तिहरा शतक जड़ा था. समीर रिज़वी के द्वारा घरेलू क्रिकेट में किए गए प्रदर्शन के आधार पर ही चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीम मैनेजमेंट ने समीर रिज़वी (Sameer Rizvi) को आईपीएल क्रिकेट में अपना डेब्यू करने का मौका दिया है.

यह भी पढ़े : ऑक्शन में 8.4 करोड़ में शामिल हुआ ये खिलाड़ी CSK के लिए इस सीज़न में निभाएगा बड़ा रोल, खुद टीम के कोच ने किया बड़ा खुलासा

रचिन रवींद्र को भी मिला डेब्यू करने का मौका

न्यूजीलैंड के लिए वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में शानदार प्रदर्शन करने वाले रचिन रवींद्र को भी आईपीएल ऑक्शन 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम मैनेजमेंट ने टीम स्क्वाड में शामिल किया था. आईपीएल 2024 सायस्न के पहले मुक़ाबले ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने अपनी कप्तानी में रचिन रवींद्र (Rachin Ravindra) को भी डेब्यू करने का मौका दे दिया है. रचीं रवींद्र ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए पहले मुक़ाबले में खेलते हुए ही मात्र 15 गेंदों पर 37 रनों की पारी खेल दी और अपने आईपीएल (IPL) करियर की शुरुआत शानदार तरीके से कर दी है.

IPL ऑक्शन में 8.4 करोड़ की राशि देकर किया था शामिल

आईपीएल ऑक्शन 2024 (IPL Auction 2024) में समीर रिज़वी को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीम मैनेजमेंट ने 8.4 करोड़ की भारी रक़म देकर अपने टीम स्क्वाड में शामिल किया था. समीर रिज़वी को अपने टीम स्क्वाड में शामिल करके महेंद्र सिंह धोनी और उनकी टीम मैनेजमेंट उनसे टीम के दिग्गज बल्लेबाज़ अंबाती रायुडू (Ambati Rayudu) की कमी को पूरा करना चाहेगी लेकिन यह देखने लायक होगा कि समीर रिज़वी आईपीएल 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए कैसा प्रदर्शन कर पाने में सक्षम रहते है?

यह भी पढ़े : आईपीएल शुरू होने से पहले ही बढ़ी केएल राहुल की चिंता, मार्क वुड के बाद टीम के सबसे बड़े मैच विनर हुए शुरुआती मुकाबलों से बाहर