Home क्रिकेट WTC FINAL 2023:  ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज खिलाड़ी ने टीम इंडिया को...

WTC FINAL 2023:  ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज खिलाड़ी ने टीम इंडिया को दी चुनौती, कह दी ये बड़ी बात

132

WTC FINAL 2023:  आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच को लेकर इन दिनों हर किसी को बेसब्री से इंतजार है। इंग्लैंड की सरजमीं पर 7 से 11 जून तक खेले जाने वाले इस ग्रैंड फाइनल मैच को लेकर भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें आपस में भिड़ने वाली हैं, जो यहां पर एक-दूसरे को पटखनी देने के लिए पूरी तरह से तैयार खड़े हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही टीमें यहां किसी को कोई मौका देने की फिराक में नहीं हैं, जो अपने आपको बेस्ट साबित करने के लिए जी-जान लगाते नजर आ सकते हैं।

WTC FINAL 2023
WTC FINAL 2023

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल को लेकर नाथन लियोन का बयान

लंदन के द ओवल क्रिकेट ग्राउंड में होने वाले इस मैच के लिए जहां आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की पॉइंट टेबल की नंबर-1 टीम ऑस्ट्रेलिया भारत को हराने के लिए पूरा जोर लगाने को तैयार हैं, जिनकी नजरें पहली बार ब्रांड टाइटल को अपने नाम करने के लिए उम्मीद के साथ खड़ी हैं। इस फाइनल मैच में रोहित शर्मा एंड कंपनी का पलड़ा कुछ भारी माना जा रहा है, लेकिन कंगारू टीम भी कम नहीं है।

WTC FINAL 2023
WTC FINAL 2023

भारत को दी चुनौती, एशेज के लिए भरी हुंकार

इस खिताबी जंग को लेकर पिछले कुछ दिनों से लगातार बयानबाजी सामने आ रही हैं, जिसमें कोई भारत को दावेदार मान रहा है, तो कोई ऑस्ट्रेलिया को खिताबी जीत में जीतता हुआ देख रहा है। इन सबके बीच रोहित शर्मा एंड कंपनी को ऑस्ट्रेलिया के एक दिग्गज खिलाड़ी ने हुंकार भरी है और साफ शब्दों में इस मैच को अपनी टीम का ग्रैंड फाइनल मैच करार दिया है। क्योंकि इस मैच के बाद ऑस्ट्रेलिया को एशेज सीरीज में उतरना है।

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिन गेंदबाज नाथन लियोन ने इस बड़े मुकाबले के कुछ ही दिन पहले बड़ी बात कही है, जहां उन्होंने कहा कि, “हम एशेज खेल रहे हैं लेकिन उससे पहले एक बड़ा मैच खेलना है,  डब्ल्यूटीसी फाइनल हमारा ग्रैंड फाइनल है और यहीं से सत्र शुरू होगा।”

इस मैच में दोनों ही टीमों ही होगी अच्छी चुनौती

इसके बाद उन्होंने आगे कहा कि, “हर आस्ट्रेलियाई प्रशंसक को एशेज का इंतजार है लेकिन इस मैच को लेकर भी रोमांच होना चाहिये, आस्ट्रेलियाई टीम कोई भी अभ्यास मैच खेले बिना एशेज में उतरेगी। भारत में टेस्ट श्रृंखला में 1- 2 से मिली हार का इस मैच पर कोई असर नहीं होगा। भारत में जो हुआ, उसे बदला नहीं जा सकता लेकिन दोनों टीमों की तैयारियां अच्छी है। भारत के पास कुछ अच्छे बल्लेबाज और तेज गेंदबाज भी हैं तो चुनौती अच्छी होगी। यह नया मैच है और नये सिरे से खेला जायेगा।”