Home क्रिकेट WTC FINAL 2023:  टीम इंडिया में फिर से हुई वापसी पर भावुक...

WTC FINAL 2023:  टीम इंडिया में फिर से हुई वापसी पर भावुक हुए अजिंक्य रहाणे, कह दी ये दिल छू लेने वाली बात

802

WTC FINAL 2023:  भारतीय क्रिकेट टीम में टेस्ट फॉर्मेट में पिछले करीब 1 दशक में एक से एक मुकाम हासिल करने वाले दिग्गज बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे की एक बार फिर से वापसी हो चुकी है। साल 2022 में जनवरी के बाद से इस धाकड़ बल्लेबाज को टीम इंडिया से बाहर का रास्ता दिखा गया था, जिसके बाद से उनकी वापसी नहीं हो पा रही थी। लेकिन लगातार मेहनत और अपने बुलंद हौंसलें के दम पर रहाणे ने फिर से टीम इंडिया में अपनी जगह बनायी, जहां वो अब कुछ ही दिनों के बाद आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में खेलने उतरेंगे। जहां 7 से 11 जून के बीच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच द ओवल में खिताबी जंग होने वाली है।

WTC FINAL 2023
WTC FINAL 2023

अजिंक्य रहाणे वापसी को लेकर हुए भावुक

भारत के लिए लंबे समय तक टेस्ट क्रिकेट में उपकप्तान रहे रहाणे ने कुछ मैचों में कप्तानी का जिम्मा भी संभाला है। उन्हें अपने खराब प्रदर्शन के कारण 2022 जनवरी में हुए दक्षिण अफ्रीका के दौरे के बाद टीम से जगह गंवानी पड़ी थी, लेकिन हाल ही में आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए धमाकेदार प्रदर्शन और रणजी क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के दम पर उन्होंने फिर से टीम का टिकट हालिस कर लिया है, जिसके बाद अब वो कमबैक मैच खेलने को तैयार हैं, लेकिन इस वापसी को लेकर वो भावुक हो गए।

WTC FINAL 2023
WTC FINAL 2023

ये भी पढ़े- WTC FINAL 2023:  ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज खिलाड़ी ने टीम इंडिया को दी चुनौती, कह दी ये बड़ी बात

अतीत में जो हुआ, उसे नहीं करना है याद

बीसीसीआई टीवी पर दिए इंटरव्यू में अजिंक्य रहाणे ने कहा कि, मैंने 18-19 महीनों के बाद वापसी की है, अच्छा या बुरा जो कुछ भी हुआ, मैं अपने अतीत के बारे में नहीं सोचना चाहता हूं। मैं नए सिरे से शुरुआत करना चाहता हूं और मैंने जो कुछ किया उसे जारी रखना चाहता हूं।

आईपीएल जैसी मानसिकता के साथ ही जारी रखनी है बल्लेबाजी

उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स की जर्सी में खेलने और शानदार प्रदर्शन को लेकर आगे कहा कि, मैंने निजी तौर पर चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलने का पूरा आनंद उठाया क्योंकि पूरे सत्र में मैंने अच्छी बल्लेबाजी कीयहां तक कि आईपीएल से पहले घरेलू सत्र में भी मेरा प्रदर्शन अच्छा रहा और मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं, इसलिए यह वापसी मेरे लिए थोड़ा भावनात्मक रही।

मैं उसी मानसिकता और जज्बे के साथ बल्लेबाजी करना चाहता हूं जैसा मैंने यहां आने से पहले आईपीएल और रणजी ट्रॉफी में की थी, मैं प्रारूप को लेकर नहीं सोचना चाहता हूं फिर चाहे वह टी20 हो या टेस्ट मैच। मैं अभी जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहा हूं उसमें मैं चीजों को जटिल नहीं बनाना चाहता हूं, मैं चीजों को जितना सरल बना कर रखूंगा उतना ही मेरे लिए बेहतर होगा।

टीम इंडिया के वातावरण को भी सराहा

भारत के लिए दिग्गज बल्लेबाज ने टीम इंडिया के अंदर के वातावरण को लेकर भी बात कि जिसे लेकर उन्होंने कहा कि, मेरा मानना है कि टीम संस्कृति बहुत अच्छी हैरोहित टीम को अच्छी तरह से संभाल रहे हैं और राहुल (हेड कोच) भाई भी वास्तव में टीम को अच्छी तरह से आगे बढ़ा रहे हैं। इससे भी मदद मिलती है और टीम का माहौल शानदार है। हर खिलाड़ी एक दूसरे के साथ का पूरा लुत्फ उठा रहा है।