Home क्रिकेट WTC FINAL 2023: आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल को लेकर रिकी...

WTC FINAL 2023: आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल को लेकर रिकी पोंटिंग की बड़ी भविष्यवाणी, इस टीम को बताया जीत का दावेदार

1181

WTC FINAL 2023:  भारतीय सरजमीं पर इन दिनों इंडियन प्रीमियर लीग का रोमांच अपने पूरे शबाब पर है। हर किसी की नजरें इन दिनों तो आईपीएल के ब्रांड टी20 लीग पर है, लेकिन इसी बीच अब आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को लेकर भी बातें होने लगी हैं। अगले महीनें इंग्लैंड में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट क्रिकेट इवेंट का ग्रांड फिनाले होने जा रहा है। 7 जून से 11 जून के बीच खेले जाने वाले इस फाइनल मैच को लेकर भी अब क्रिकेट पंडित अपनी भविष्यवाणी करने लगे हैं।

WTC FINAL 2023
WTC FINAL 2023

WTC FINAL 20023 को लेकर बड़ी भविष्यवाणी

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में दो सबसे बेस्ट टीमें भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें आमने-सामने होने वाली हैं, जिसमें किसी भी एक टीम के जीत की दावेदारी को बताना बहुत ही जल्दबाजी होगी, क्योंकि दोनों ही टीमों का 2021 से 2023 के बीच जबरदस्त प्रदर्शन के बूते यहां का सफर तय किया है, लेकिन अब पूर्व दिग्गज इस फाइनल मैच की विजेता टीम को लेकर अपनी बातें रखने लगे हैं।

ये भी पढ़े-IPL 2023: लखनऊ से मिली हार पर रोहित शर्मा भड़के, सीधे तौर पर इन्हें ठहरा दिया हार का जिम्मेदार

रिकी पोंटिंग ने भारत की तुलना में ऑस्ट्रेलिया को मजबूत

जिसमें ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान कप्तान रिकी पोंटिंग ने इस फाइनल मैच में जीत की दावेदार टीम का नाम लिया है। आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच के तौर पर अपना काम कर रहे रिकी पोंटिंग ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खिताबी जीत की दावेदार टीम का नाम लिया है, जहां उन्होंने इसके लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम को प्रबल दावेदार पेश किया है। उनका मानना है कि इंग्लैंड की कंडिशन भारत की तुलना में ऑस्ट्रेलिया को ज्यादा फेवर कर सकती है।

ऑस्ट्रेलिया को मिल सकता है इंग्लैंड की कंडिशन का फायदा

रिकी पोंटिंग ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के आधिकारिक कर्टन रेजर इवेंट में कहा, मैं वास्तव में भारत गया था और यहां टेस्ट क्रिकेट खेला था। हमने विकेट देखे हैं और खेले हैं, जो बहुत स्पिन के अनुकूल विकेट हैं और इन पर हमेशा खेलना मुश्किल रहा है। लेकिन मुझे लगा कि वापसी दिखी। पिछले दो टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलिया द्वारा किया गया प्रदर्शन वास्तव में सुखद था।

उन्होंने आगे कहा कि, वहां एक न्यूट्रल वेन्यू है, साथ ही गेंद का विकल्प भी है, जो पिछले कुछ हफ्तों से चर्चा में है। क्या ये ड्यूक या कूकाबूरा गेंदें होंगी? मुझे ऐसा लगता है कि दोनों टीमों ने फैसला किया है कि ये कूकाबूरा गेंद होगी। भले ही आप नहीं जानते कि कूकाबूरा गेंद क्या करेगी। हर बार जब आप इंग्लैंड जाते हैं, तो आप ड्यूक गेंद को देखने के आदी होते हैं और यह क्या करती है. ऑस्ट्रेलिया के लिए लाभ।