Home क्रिकेट Legends League Cricket 2022:  लीजेंड्स क्रिकेट लीग में दो टीमों को मिले...

Legends League Cricket 2022:  लीजेंड्स क्रिकेट लीग में दो टीमों को मिले फ्रैंचाइजी, इन दो कंपनियों ने खरीदी टीम

1061

Legends League Cricket 2022: विश्व क्रिकेट के संन्यासी खिलाड़ियों के बीच आयोजित होने वाले टूर्नामेंट का हर किसी को इंतजार है। पूरे क्रिकेट जगत के फैंस पूर्व महान और दिग्गज खिलाड़ियों के बीच होने वाली टी20 लीग लीजेंड्स क्रिकेट लीग के सीजन-2 को लेकर उत्सुक हैं। पिछले ही दिनों इस टी20 लीग का शेड्यूल जारी किया गया था, जिसके बाद अब इसमें खेलने वाली टीमों की फ्रैंचाइजी भी तय हो रही है।

LEGENDS CRICKET
LEGENDS CRICKET WINNER( The Oman News)

लीजेंड्स क्रिकेट लीग की दो टीमों के मिले फ्रैंचाइजी

16 सितंबर से शुरू होने जा रहे लीजेंड्स क्रिकेट लीग सीजन-2 के लिए इस बार 4 टीमें शिरकत करने जा रही हैं। जिसमें खेलने वाले खिलाड़ियों को ड्राफ्ट के जरिए चुना जाएगा। जिसका रास्ता फ्रैंचाइजी के निश्चित होने के बाद तय होना है।

लीजेंड्स क्रिकेट लीग को लेकर बड़ी खबर आ रही है, जहां दो फ्रैंचाइजी ने अपनी भागीदारी तय कर ली है। ये दो फ्रैंचाइजी भारत की सबसे विख्यात कंपनी में से एक जीएमआर ग्रुप ने खरीदी है, तो वहीं एक अन्य फ्रैंचाइजी को अडानी ग्रुप ने अपने नाम किया है।

जीएमआर ग्रुप और अडानी ग्रुप ने खरीदी फ्रैंचाइजी

इस टूर्नामेंट के पहले सीजन में 3 टीमें शामिल थी, जिसमें एक इंडिया महाराजा, दूसरी एशिया एलेवन और तीसरी टीम के रूप में वर्ल्ड जॉयंट्स की टीम खेली थी, लेकिन इस बार टूर्नामेंट में कुछ बदलाव किए गए हैं और अलग फॉर्मेट के साथ 4 टीमें शामिल करने का फैसला किया गया है।

इंडिया कैपिटल्स और गुजरात जॉयंटस के नाम से खेलेंगी दोनों टीमें

इसी को लेकर शुक्रवार को आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स को स्पोंसर कर रहे जीएमआर ग्रुप ने एक फ्रैंचाइजी अपने नाम करने के साथ ही इसे इंडिया कैपिटल्स नाम दिया है।

दूसरी फ्रैंचाइजी भारत की ही बड़ी बिजनेस कंपनी अडानी ग्रुप ने खरीदी है। इस ग्रुप ने अपनी टीम को गुजरात जॉयंट्स नाम दिया है। इसके अलावा अब जल्द ही दो अन्य फ्रैंचाइजी का भी ऐलान कर दिया जाएगा।

जीएमआर ग्रुप ने जतायी खुशी

जीएमआर ग्रुप के प्रबंध निदेशक किरण कुमार गांधी ने न्यूज 18 नेटवर्क के हवाले से कहा कि, मुझे लीजेंड्स क्रिकेट लीग में इंडिया कैपिटल्स के रूप में जीएमआर स्पोर्ट्स की नई टीम की घोषणा करते हुए बहुत गर्व और खुशी हो रही है। जीएमआर का क्रिकेट के साथ करीब दो दशकों से घनिष्ठ संबंध रहा है। हम इस बात को लेकर बहुत खुश है कि लीजेंड्स क्रिकेट लीग में कुछ बेहतरीन क्रिकेटर शामिल होंगे, जिन्होंने न केवल भारत के हर कोने में, बल्कि विश्व स्तर पर भी इस खूबसूरत खेल को लोकप्रिय बनाने में बहुत बड़ी भूमिका निभाई है।

इसके आगे लीजेंड्स लीग क्रिकेट के संस्थापक और अध्यक्ष विवेक खुशहाल ने इन दोनों फ्रैंचाइजी के शामिल होने को लेकर कहा कि, यह हमारे लिए बहुत बड़े गर्व की बात है कि कि हमारे पास दो प्रतिष्ठित ग्रुप, जीएमआर और अडानी, हमारे साझेदार के रूप में सामने आए हैं। ये दो प्रतिष्ठित ग्रुप कई स्पोर्ट्स फ्रेंचाइजियों के मालिक और हमें यकीन है कि वे इस लीग में भी महत्वपूर्ण योगदान देंगे।