Home क्रिकेट 561 दिनों के बाद टीम इंडिया के लिए मैदान पर उतरेगा यह...

561 दिनों के बाद टीम इंडिया के लिए मैदान पर उतरेगा यह स्टार खिलाड़ी, अपने तीसरे वर्ल्ड कप में साबित हो सकता है मैच विनर

312

Team India : भारतीय क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) को अपने नाम करने के लिए तैयारियों का शुभांरभ कर लिया है. 1 जून को टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ हुए वॉर्म-अप मुक़ाबले में 60 रनों से जीत दर्ज़ करके टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी तैयारियों के प्रमाण दे दिए है. टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के पहले मुक़ाबले की बात करें तो भारतीय टीम को अपना पहला मुक़ाबला 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ न्यूयोर्क के मैदान पर खेलना है.

Team India

न्यूयोर्क के मैदान पर होने वाले इस मुक़ाबले में टीम इंडिया (Team India) के प्लेइंग 11 में एक ऐसा खिलाड़ी शामिल हो सकता है जो टीम इंडिया के लिए लगभग 561 दिनों के बाद मैदान पर उतरकर खेलते हुए नज़र आ सकता है. वहीं यह स्टार खिलाड़ी अपने तीसरे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर साबित हो सकते है.

ऋषभ पंत 561 दिनों के बाद टीम इंडिया के लिए खेलेंगे टी20 क्रिकेट

टीम इंडिया (Team India) के 27 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत ने भारतीय टीम के लिए अपना आखिरी इंटरनेशनल टी20 मुक़ाबला 22 नवंबर 2022 को खेला था. 22 नवंबर 2022 को अपना आखिरी मुक़ाबला खेलने के बाद ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने बीते 561 दिनों में टीम इंडिया के लिए कोई इंटरनेशनल टी20 मुक़ाबला नहीं खेला है. ऐसे में जब 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ ऋषभ पंत क्रिकेट फील्ड पर उतरेंगे तो ऋषभ पंत लंबे समय के बाद टीम इंडिया की जर्सी में नज़र आ सकते है.

यह भी पढ़े : टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले दो देशो से इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने वाले इस दिग्गज ने लिया बड़ा फैसला, 30 की उम्र में अचानक किया संन्यास का ऐलान

अपने तीसरे टी20 वर्ल्ड कप में मैच विनर साबित हो सकते है ऋषभ पंत

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने टीम इंडिया के लिए अपना पहला टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) साल 2021 में खेला था और दूसरा अगले वर्ष 2022 में खेला था. जिसके बाद ऋषभ पंत अब वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए तीसरी बार वर्ल्ड कप में भाग लेते हुए नज़र आ रहे है. जिस वजह से ऐसा माना जा रहा है कि ऋषभ पंत इस टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया (Team India) के लिए एक अनुभव के साथ शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम के लिए सबसे बड़े मैच विनर साबित हो सकते है.

यह भी पढ़े : टीम इंडिया के दिग्गज ने संन्यास लेकर चंद दिनों के अंदर संभाली बड़ी जिम्मेदारी, अब इस टीम के लिए मेंटर की भूमिका में आएंगे नज़र