Home क्रिकेट बीते 1 वर्ष से टीम इंडिया में नहीं मिला मौका, तो अचानक...

बीते 1 वर्ष से टीम इंडिया में नहीं मिला मौका, तो अचानक इंग्लैंड जाकर इस मेगा टूर्नामेंट में खेलने का किया फैसला

177

Team India : टीम इंडिया मौजूदा समय में टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) में भाग लेने के लिए अमेरिका और वेस्टइंडीज गई हुई है. टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया अपना पहला मुक़ाबला 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलेगी लेकिन इस मुक़ाबले में भाग लेने से पहले ही टीम इंडिया (Team India) के एक दिग्गज खिलाड़ी जिन्हें बीते 1 वर्ष से टीम इंडिया के लिए कोई मुक़ाबला खेलने का मौका नहीं है उन्होंने अचानक इंग्लैंड जाकर इस टीम के लिए इंग्लैंड (England) में जारी मेगा टूर्नामेंट में भाग लेने का फैसला कर लिया है.

Team India

अजिंक्य रहाणे ने किया काउंटी क्रिकेट में खेलने का फैसला

आईपीएल 2024 के सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए खेलते हुए अजिंक्य रहाणे के लिए यह सीजन बतौर बल्लेबाज़ कुछ खास नहीं रहा. अजिंक्य रहाणे की इसी फ्लॉप प्रदर्शन के कारण कुछ मुक़ाबलों में अजिंक्य रहाणे को प्लेइंग 11 से बाहर भी बैठना पड़ा. वहीं इसी बीच अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने इंग्लैंड में जाकर काउंटी क्रिकेट खेलने का फैसला किया है. अजिंक्य रहाणे पूरे काउंटी सीजन के लिए लीस्टरशायर (Leicestershire) के लिए खेलते हुए नज़र आएंगे.

यह भी पढ़े : 561 दिनों के बाद टीम इंडिया के लिए मैदान पर उतरेगा यह स्टार खिलाड़ी, अपने तीसरे वर्ल्ड कप में साबित हो सकता है मैच विनर

अजिंक्य रहाणे को लंबे समय से नहीं मिला है टीम इंडिया में खेलने का मौका

35 वर्षीय दिग्गज स्टार बल्लेबाज़ अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) जिन्होंने कई मौके पर टीम इंडिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में कप्तानी भी की है. अजिंक्य रहाणे ने साल 2020-21 में अपनी कप्तानी में टीम इंडिया (Team India) को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 2-1 से सीरीज जीत दर्ज़ करने में अहम भूमिका निभाई थी.

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के इंटरनेशनल लेवल पर आखिरी मुक़ाबले की बात करें तो उन्होंने अपना आखिरी मुक़ाबला साल 2023 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था. जुलाई महीने में हुए वेस्टइंडीज दौरे के बाद से अजिंक्य रहाणे को अब तक इंटरनेशनल लेवल पर खेलने का मौका नहीं मिला है.

यह भी पढ़े : टीम इंडिया के दिग्गज ने संन्यास लेकर चंद दिनों के अंदर संभाली बड़ी जिम्मेदारी, अब इस टीम के लिए मेंटर की भूमिका में आएंगे नज़र