Home क्रिकेट टीम इंडिया के दिग्गज ने संन्यास लेकर चंद दिनों के अंदर संभाली...

टीम इंडिया के दिग्गज ने संन्यास लेकर चंद दिनों के अंदर संभाली बड़ी जिम्मेदारी, अब इस टीम के लिए मेंटर की भूमिका में आएंगे नज़र

3888

Team India : टीम इंडिया (Team India) के लिए इंटरनेशनल लेवल पर खेलने वाले दिग्गज खिलाड़ी ने हाल ही में संन्यास का ऐलान कर दिया था. जिसके बाद आईपीएल के दौरान यह दिग्गज खिलाड़ी कमेंटरी करते हुए नज़र आ रहा था लेकिन जैसे ही आईपीएल 2024 (IPL 2024) का सीजन समाप्त हुआ. उसी के तुरंत बाद दिग्गज खिलाड़ी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के चंद दिनों के अंदर बड़ी जिम्मेदारी सँभालते हुए इस टीम के लिए मेंटर की जिम्मेदारी निभाने का फैसला किया है.

Team India

धवल कुलकर्णी बने मुंबई के टीम मेंटर

टीम इंडिया (Team India) के लिए इंटरनेशनल लेवल पर कुछ मुक़ाबले और घरेलू क्रिकेट में लंबे समय तक मुंबई के लिए खेलने वाले दिग्गज तेज गेंदबाज़ धवल कुलकर्णी (Dhawal Kulkarni) ने रणजी ट्रॉफी 2023-24 के फाइनल मुक़ाबले के बाद क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था लेकिन क्रिकेट से संन्यास का ऐलान करने के चंद महीनो के अंदर मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने धवल कुलकर्णी को घरेलू सीजन 2024-25 के दौरान टीम में मेंटर पद सँभालने का मौका दिया है.

भारतीय क्रिकेट के शानदार गेंदबाज़ो में होती है धवल कुलकर्णी की गिनती

धवल कुलकर्णी (Dhawal Kulkarni) ने इंटरनेशनल लेवल पर चाहे टीम इंडिया के लिए मात्र 12 वनडे और 2 टी20 मुक़ाबले ही खेले हो लेकिन घरेलू क्रिकेट में धवल कुलकर्णी ने 96 मुक़ाबले खेले है. इन 96 मुक़ाबलों में धवल कुलकर्णी ने 27.11 के औसत से गेंदबाज़ी करते हुए 285 विकेट हासिल किए है. वहीं लिस्ट ए में खेले 130 मुकाबलों में कुलकर्णी ने 22.13 के औसत से 223 विकेट हासिल किए है. ऐसे में मुंबई के टीम मेंटर के रूप में धवल कुलकर्णी अपने क्रिकेटिंग करियर का एक्सपीरियंस टीम के जूनियर खिलाड़ियों के साथ साझा कर पाएंगे.