Home क्रिकेट किसी समय IPL में इस खिलाड़ी पर लगे थे स्पॉट फिक्सिंग के...

किसी समय IPL में इस खिलाड़ी पर लगे थे स्पॉट फिक्सिंग के आरोप, लेकिन अब वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को हराने के लिए तैयार कर रहे है एक्शन प्लान

241

Team India : टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के सीजन शुरू होने में अब कुछ ही घंटो का समय बाकि है. 1 जून से वेस्टइंडीज और अमेरिका के मैदानों पर टी20 वर्ल्ड कप का 9वां संस्करण खेला गया था. 9वें संस्करण में 20 टीमें हिस्सा ले रही है. जिसमें से कुछ टीमें टी20 वर्ल्ड कप में पहली बार खेलते हुए नज़र आएगी. उन्हीं टीमों के लिए चुने गए टीम स्क्वाड में एक ऐसा खिलाड़ी है जिनपर साल 2013 में आईपीएल क्रिकेट में स्पॉट फिक्सिंग के आरोप लगे थे लेकिन जल्द ही वो भारतीय खिलाड़ी टीम के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में खेलते हुए नज़र आने वाला है.

Team India

हरमीत सिंह टी20 वर्ल्ड कप में करेंगे अमेरिका का प्रतिनिधित्व

टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) में भारतीय लेफ्ट आर्म स्पिनर हरमीत सिंह जिन्होंने साल 2012 में हुए अंडर 19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया (Team India) का प्रतिनिधित्व करते हुए टीम को अंडर 19 वर्ल्ड चैंपियन बनाया था. उसी खिलाड़ी पर आईपीएल 2013 में हुए स्पॉट फिक्सिंग मामले के दौरन बीसीसीआई की एंटी करप्शन यूनिट के द्वारा सवाल जवाब किए गए थे. हरमीत सिंह के क्रिकेट करियर पर इसका बुरा असर पड़ा जिस वजह से हरमीत सिंह को घरेलू क्रिकेट में भी मौके मिलना बंद हो गए.

इसी चीज को देखते हुए इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने के जूनून के साथ हरमीत सिंह अमेरिका आ गया और अब टी20 वर्ल्ड कप 2024 में हरमीत सिंह (Harmeet Singh) 12 जून को टीम इंडिया के खिलाफ मुक़ाबला खेलते हुए नज़र आएंगे.

यह भी पढ़े : टी20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान को बड़ा झटका, अब कैसे 9 जून को भारतीय टीम का कर पाएंगे सामना?

टीम इंडिया के बल्लेबाज़ों के सामने बन सकता है खतरा

हरमीत सिंह (Harmeet Singh) के लिए टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) में यह पहला मौका होगा जब वो टीम इंडिया के लिए खिलाफ कोई इंटरनेशनल मुक़ाबला खेलते हुए नज़र आएंगे. ऐसे में हरमीत सिंह टीम इंडिया (Team India) के बल्लेबाज़ों के सामने किस तरह का प्रदर्शन कर पाते है वो देखने लायक बात होगी?

यह भी पढ़े : टीम इंडिया के दिग्गज ने संन्यास लेकर चंद दिनों के अंदर संभाली बड़ी जिम्मेदारी, अब इस टीम के लिए मेंटर की भूमिका में आएंगे नज़र