Home क्रिकेट IND VS AUS: टीम इंडिया के प्लेइंग 11 में होंगे 3 बड़े...

IND VS AUS: टीम इंडिया के प्लेइंग 11 में होंगे 3 बड़े बदलाव, इन 3 खिलाड़ियों को पहली बार मिलेगा वर्ल्ड कप में मिलेगा खेलने का मौका

558

IND VS AUS: टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया (IND VS AUS) के बीच में 24 जून को सेंट किट्स के मैदान पर सुपर 8 स्टेज का अंतिम मुकाबला खेला जाएगा. टीम इंडिया ने सुपर 8 स्टेज में अब तक खेले दोनों ही मुकाबलों में जीत अर्जित की है.

IND VS AUS

जिस वजह से टीम इंडिया (Team India) सेमीफाइनल मुकाबले के लिए मैदान पर उतरने से पहले कुछ टीम कॉम्बिनेशन को ट्राई करना चाहेगी. इसी कारण से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (IND VS AUS) होने वाले मुकाबले के लिए चुने जाने वाले टीम इंडिया के प्लेइंग में 3 बड़े बदलाव देखने को मिल सकते है.

टीम इंडिया के प्लेइंग 11 में हो सकते है यह 3 बदलाव

अब तक टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) में भारतीय बल्लेबाज़ी की शुरुआत विराट कोहली और रोहित शर्मा करते हुए नज़र आ रहे थे. ऐसे में अब कप्तान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले अंतिम सुपर 8 मुकाबले में यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) को ओपनिंग करने का मौका दे सकते है.

यशस्वी के अलावा हार्दिक पांड्या को वर्क लोड मैनेजमेंट के तहत रेस्ट प्रदान करते हुए प्लेइंग 11 में संजू सैमसन को मौका मिल सकता है. वहीं तीसरे और अंतिम बदलाव के रूप में युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को टीम के प्लेइंग 11 में शामिल किया जा सकता है.

यह भी पढ़े: टीम इंडिया के नए हेड कोच को लेकर आया बड़ा अपडेट, गंभीर के साथ अब BCCI इस दिग्गज को भी प्रदान करने जा रही है यह जिम्मेदारी

इन 3 खिलाड़ियों को बैठना पड़ सकता है प्लेइंग 11 से बाहर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टीम के प्लेइंग 11 में से हार्दिक पांड्या, अर्शदीप सिंह और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को बाहर बैठाने का फैसला कर सकते है. इन 3 खिलाड़ियों को प्लेइंग 11 से बाहर करके कप्तान रोहित शर्मा इन तीनों ही स्टार खिलाड़ियों को वर्क लोड मैनेज करने का समय दे सकते है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कुछ ऐसी नज़र आ सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग 11

रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल

यह भी पढ़े: रोहित- हार्दिक को मिलेगा ज़िम्बाब्वे दौरे से रेस्ट, अब अगरकर इस खिलाड़ी को प्रदान टीम इंडिया की कप्तानी