Home क्रिकेट सुपर 8 में अपना पहला मुक़ाबला खेलने से पहले ही टीम को...

सुपर 8 में अपना पहला मुक़ाबला खेलने से पहले ही टीम को बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी हुआ पूरे टूर्नामेंट से बाहर

702

IND VS AFG : टीम इंडिया ने सुपर 8 के लिए कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में अमेरिका के खिलाफ मुक़ाबला जीतकर ही कर लिया था. टीम इंडिया को सुपर 8 में अपना पहला मुक़ाबला अफ़ग़ानिस्तान (IND VS AFG) की टीम ने 20 जून को बारबाडोस के मैदान पर है.

IND VS AFG

अफ़ग़ानिस्तान की टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) में अपना पहला सुपर 8 का मुक़ाबला खेलने से पहले ही बड़ा झटका लग गया है क्योंकि टीम के स्टार खिलाड़ी अब अपनी इंजरी के चलते पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए है. जिस वजह से टीम को सुपर 8 में इस स्टार खिलाड़ी की खूब कमी आने वाली है.

मुजीब उर रहमान हुए वर्ल्ड कप से बाहर

अफ़ग़ानिस्तान के अनुभवी स्पिन गेंदबाज़ में से एक मुजीब उर रहमान (Mujeeb ur Rahman) मौजूदा समय में अपनी हाथ में हुई इंजरी से ग्रस्त है. मुजीब उर रहमान ने अफ़ग़ानिस्तान के लिए ग्रुप स्टेज में होने वाले पिछले दो मुक़ाबलों के प्लेइंग 11 में भी भाग नहीं लिया था.

जिसके बाद अब आधिकारिक तौर पर इस बात का ऐलान कर दिया है कि मुजीब उर रहमान अब इस टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के लिए अफ़ग़ानिस्तान के टीम स्क्वाड का हिस्सा नहीं है. पिछले दो मुक़ाबले में मुजीब उर रहमान (Mujeeb ur Rahman) की जगह अफ़ग़ानिस्तान के कप्तान राशिद खान प्लेइंग 11 में नूर अहमद (Noor Ahmad) को मौका दे रहे है.

यह भी पढ़े : संजू सैमसन को कनाडा के खिलाफ मिल सकता है प्लेइंग 11 मे मौका, ऋषभ पंत नहीं इस खिलाड़ी को करेंगे रिप्लेस

हजरतुल्लाह जजई को किया गया टीम स्क्वाड में शामिल

मुजीब उर रहमान (Mujeeb ur Rahman) के बाहर होने के बाद अफ़ग़ानिस्तान की टीम मैनेजमेंट ने वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) स्क्वाड में अपने बैटिंग लाइन अप को मजबूती प्रदान करने के लिए टीम स्क्वाड में हजरतुल्लाह जजई को मौका दिया है. हजरतुल्लाह जजई (Hazratullah Zazai) की बात करें तो उन्होंने अब तक अफ़ग़ानिस्तान के लिए खेले 43 टी20 मैचों में 1138 रन बनाए है. इस दौरान हजरतुल्लाह जजई ने टीम के लिए एक शतक और 3 अर्धशतकीय पारी खेली है.

यह भी पढ़े : टी20 वर्ल्ड कप के बीच बोर्ड ले सकता है बड़ा फैसला, टीम के खराब प्रदर्शन के चलते हेड कोच की हो सकती है छुट्टी