Home क्रिकेट टी20 वर्ल्ड कप के बीच शेन वॉर्न के “टॉरनेडो” ने लिया बड़ा...

टी20 वर्ल्ड कप के बीच शेन वॉर्न के “टॉरनेडो” ने लिया बड़ा फैसला, 33 की उम्र में किया संन्यास का ऐलान

235

T20 World Cup 2024 : वेस्टइंडीज और अमेरिका के मैदान पर मौजूदा समय में आईसीसी के द्वारा टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) का आयोजन किया जा रहा है. टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बीच में क्रिकेट जगत को बड़ा झटका लगा है क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न ने जिस भारतीय खिलाड़ी को अपना “टॉरनेडो” कहा था. उन्होंने बीच वर्ल्ड कप में मात्र 33 वर्ष की उम्र में संन्यास का ऐलान कर दिया है.

T20 World Cup 2024

राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले कामरान खान ने किया संन्यास का ऐलान

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के लिए पहले 4 सीजन में कप्तानी की जिम्मेदारी ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न ही निभा रहे थे. इसी दौरान साल 2009 में जब आईपीएल का दूसरा संस्करण भारत के बजाए साउथ अफ्रीका में खेला गया था तो उस सीजन राजस्थान रॉयल्स ने एक लेफ़्ट आर्म भारतीय तेज गेंदबाज़ कामरान खान (Kamran Khan) को अपने टीम स्क्वाड में शामिल किया था.

जिन्होंने उस समय तक भारत के घरेलू क्रिकेट में भी कोई मुक़ाबला नहीं खेला था लेकिन ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) ने उन्होंने इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने का मौका दिया और उन्होंने उस सीजन में खेले 9 मुक़ाबलों में 9 विकेट हासिल किए थे. जिसके बाद शेन वॉर्न ने उनका नाम “टॉरनेडो” रखा था लेकिन हाल ही में कामरान खान ने इंस्टाग्राम अकाउंट पर स्टोरी शेयर करते हुए प्रोफेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला कर लिया है.

यह भी पढ़े : सुपर 8 में अपना पहला मुक़ाबला खेलने से पहले ही टीम को बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी हुआ पूरे टूर्नामेंट से बाहर

आईपीएल में कामरान खान के नाम दर्ज़ है यह खास रिकॉर्ड

आईपीएल क्रिकेट में कामरान खान (Kamran Khan) ही वो गेंदबाज़ है जिन्होंने आईपीएल के सबसे पहले सुपर ओवर में गेंदबाज़ी की थी. कामरान खान ने यह कारनामा साल 2009 में कोलकाता नाईट राइडर्स के खलते हुए किया था.

कामरान खान (Kamran Khan) की सबसे खास यह थी कि वो प्रति गेंद 140 kmph रफ़्तार से फेंक पाने में समर्थ थे लेकिन राजस्थान रॉयल्स के बाद उन्हें आईपीएल क्रिकेट में किसी भी फ्रेंचाइजी से खेलने का मौका नहीं मिला. जिस वजह से कामरान खान कभी टीम इंडिया के लिए कोई मुक़ाबला नहीं खेल पाए. मौजूदा समय में कामरान खान एयर इंडिया के काम करने के साथ उनके लिए टीम के लिए क्रिकेट खेलते है.

यह भी पढ़े : संजू सैमसन को कनाडा के खिलाफ मिल सकता है प्लेइंग 11 मे मौका, ऋषभ पंत नहीं इस खिलाड़ी को करेंगे रिप्लेस