Home क्रिकेट टी20 वर्ल्ड कप के बीच ज़िम्बाब्वे टी20 सीरीज के लिए होगा टीम...

टी20 वर्ल्ड कप के बीच ज़िम्बाब्वे टी20 सीरीज के लिए होगा टीम इंडिया का ऐलान, रियान पराग समेत इन 4 खिलाड़ियों को मिलेगा डेब्यू का मौका

10380

T20 World Cup 2024 : टीम इंडिया मौजूदा समय में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भाग ले रही है. टीम इंडिया ने अब तक इस टूर्नामेंट में 4 मुक़ाबले खेल लिए है. जिसमें से भारतीय टीम को 3 मुक़ाबलों में जीत और एक मुक़ाबले में मैदान पर ही उतरने का मौका नहीं मिला. जिसके बाद अब टीम इंडिया (Team India) सुपर 8 में अपना पहला मुक़ाबला अफ़ग़ानिस्तान के खिलाफ 20 जून को बारबाडोस में खेलेगी.

T20 World Cup 2024

सुपर 8 में अपना पहला मुक़ाबला खेलने से पहले बीसीसीआई (BCCI) कई बड़े ऐलान कर सकती है. जिसमें टीम इंडिया (Team India) के नए हेड कोच के नाम के साथ- साथ वर्ल्ड कप के तुरंत बाद होने वाले ज़िम्बाब्वे टी20 सीरीज के लिए टीम चयन की प्रक्रिया को भी पूरा किया जा सकता है. मीडिया में आई रिपोर्ट्स के अनुसार सिलेक्शन कमेटी आईपीएल 2024 (IPL 2024) में अपने बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन दिखाने वाले कुछ भारतीय खिलाड़ियों को ज़िम्बाब्वे दौरे पर डेब्यू करने का मौका दे सकती है.

रियान पराग समेत इन 4 खिलाड़ियों को मिल सकता है डेब्यू का मौका

टीम इंडिया (Team India) के लिए साल 2018 में पृथ्वी शॉ की कप्तानी में अपना अंडर 19 वर्ल्ड कप खेलने वाले स्टार ऑलराउंडर रियान पराग (Riyan Parag) को सिलेक्शन कमेटी आईपीएल 2024 और घरेलू क्रिकेट में किए गए प्रदर्शन के आधार पर ज़िम्बाब्वे दौरे के लिए 15 सदस्यीय टीम स्क्वाड में मौका दे सकती है.

उनके अलावा सिलेक्शन कमेटी कोलकाता नाईट राइडर्स (KKR) के तेज गेंदबाज़ हर्षित राणा, सनराइज़र्स हैदराबाद के स्टार ओपनर अभिषेक शर्मा और चेन्नई सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज़ तुषार देशपांडे को भी 15 सदस्यीय टीम स्क्वाड में मौका देने पर विचार कर सकती है.

यह भी पढ़े : टी20 वर्ल्ड कप के बीच बोर्ड ले सकता है बड़ा फैसला, टीम के खराब प्रदर्शन के चलते हेड कोच की हो सकती है छुट्टी

ज़िम्बाब्वे दौरे पर इस खिलाड़ी को मिल सकती है कप्तानी की जिम्मेदारी

ज़िम्बाब्वे दौरे की शुरुआत 6 जुलाई से होने वाली है. ऐसे में सिलेक्शन कमेटी टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) में भाग ले रहे 15 खिलाड़ियों को टीम ज़िम्बाब्वे दौरे पर भाग लेने के लिए शायद ही कोई जोर डालेगी. ऐसे में इस बात की उम्मीद काफी अधिक है कि सिलेक्शन कमेटी ज़िम्बाब्वे दौरे पर टीम इंडिया की कप्तानी ऋतुराज गायकवाड़ को प्रदान कर सकते है. ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने इससे पहले टीम इंडिया के लिए आखिरी बार कप्तानी साल 2023 में हुए एशियन गेम्स में की थी.

ज़िम्बाब्वे टी20 सीरीज के लिए संभावित 15 सदस्यीय टीम स्क्वाड

ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, वेंकटेश अय्यर, रियान पराग, वाशिंगटन सुन्दर, राहुल चाहर, हर्षित राणा, तुषार देशपांडे, आवेश खान, खलील अहमद, शाहबाज़ अहमद और जितेश शर्मा

यह भी पढ़े : सुपर 8 में अपना पहला मुक़ाबला खेलने से पहले ही टीम को बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी हुआ पूरे टूर्नामेंट से बाहर