Home क्रिकेट Team India: रोहित शर्मा और विराट कोहली 2022 के टी20 वर्ल्ड कप के...

Team India: रोहित शर्मा और विराट कोहली 2022 के टी20 वर्ल्ड कप के बाद से ही क्यों नहीं हैं टी20 टीम का हिस्सा, खुद कप्तान ने बतायी वजह

Team India:  भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) में पिछले कुछ समय से दो दिग्गज खिलाड़ी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) लगातार दूर हैं। पिछले साल यानी 2022 में ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के बाद से ही रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ी टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अब तक नहीं खेल सके हैं। नवंबर 2022 में खेले गए वर्ल्ड कप के बाद से ही जब भी भारतीय टीम टी20 क्रिकेट खेलने उतरी, टीम की कप्तानी हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya)  ने की वहीं ये दोनों बड़े नाम वहां पर नजर नहीं आए।

Team India
Virat Kohli-Rohit Sharma

रोहित शर्मा और विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद से नहीं खेल रहे हैं ये फॉर्मेट

टीम इंडिया के लिए टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से पिछले कईं महीनों से दूर रहने वाले रोहित शर्मा और विराट कोहली को लेकर अब कयास लगाएं जाने लगे हैं, कि ये दोनों ही दिग्गज खिलाड़ी भारत के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2024 की योजना से बाहर हो चुके हैं। कईं फैंस और क्रिकेट पंडितों ने भी मान लिया है कि इन दोनों बड़े सितारों का टी20 इंटरनेशनल करियर अब अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच गया है।

Team India
Rohit Sharma-Virat Kohli

ये भी पढ़े- Virat Kohli: विराट कोहली हुए 500 इंटरनेशनल मैच के खास क्लब में शामिल, कोच राहुल द्रविड़ ने कही दिल छू लेने वाली बात, किंग कोहली को बताया वास्तविक प्रेरणा

विराट-रोहित का टी20 करियर माना जा रहा है खत्म

लेकिन ऐसा नहीं है, टीम इंडिया के कप्तान  रोहित शर्मा और विराट कोहली का करियर अभी थमा नहीं है। बल्कि ये दोनों खिलाड़ी खुद ही इस फॉर्मेट में चोटिल होने के डर से नहीं खेल रहे हैं, ये कहना है खुद रोहित शर्मा का… टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने की सूची में पहले और दूसरे पायदान पर मौजूद विराट और रोहित 2023 के वनडे वर्ल्ड कप को देखते हुए टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हैं। कप्तान साहब ने इसका खुलासा कर तमाम अटकलों पर विराम लगा दिया है।

अब कप्तान रोहित शर्मा ने बताया क्यों नहीं खेल रहे हैं टी20 फॉर्मेट

मुंबई में गुरुवार को एक कार्यक्रम हुआ, जहां भारत में होने वाले वर्ल्ड कप इवेंट को लेकर टीम इंडिया के कप्तान हिटमैन रोहित शर्मा से कईं सवाल किए गए। इसमें एक सवाल उनसे टी20 क्रिकेट में उनके और विराट के ना खेलने को लेकर भी आया, तो उन्होंने इसे लेकर साफ शब्दों मे ये कह दिया है कि ये साल वर्ल्ड कप का साल है और विराट और वो इस साल अपने आपको पूरी तरह से वनडे वर्ल्ड कप को लेकर तरोताजा रखना चाहते हैं, इसी कारण टी20 में नहीं खेल रहे हैं।

ये भी पढ़े- Rohit Sharma: हिटमैन की कप्तानी पर उठे सवालों के बीच ये दिग्गज भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा की कप्तानी का हुआ फैन

वनडे विश्व कप को लेकर रखना चाहते हैं फिट, इसलिए नहीं खेल रहे टी20

कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि “पिछले साल भी हमने ऐसा किया था। टी20 वर्ल्ड कप होना था, तो हमने वनडे क्रिकेट नहीं खेली थी। इस साल वनडे वर्ल्ड कप होने जा रहा है तो हम टी20 क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं। यह वर्ल्ड कप का साल है और हम खुद को तरोताजा रखना चाहते हैं। पहले से ही हमारी टीम में इतनी चोटें हैं कि अब मुझे चोटों से डर लगता है।”