Home क्रिकेट Pakistan Cricket Team:पाकिस्तान टीम की सुरक्षा को लेकर भारत सरकार ने दिया...

Pakistan Cricket Team:पाकिस्तान टीम की सुरक्षा को लेकर भारत सरकार ने दिया ऐसा जवाब, सुनकर पाकिस्तान सरकार की हो जाएगी बोलती बंद

Pakistan Cricket Team: भारतीय सरजमीं पर 5 अक्टूबर से वनडे वर्ल्ड कप(ICC ODI WC 2023) का बिगुल बजने जा रहा है। इस बड़े टूर्नामेंट में क्रिकेट जगत की 10 टीमें शिरकत करने जा रही है। इन टीमों के बीच 19 नवंबर को होने वाले खिताबी जंग के लिए जबरदस्त भिड़ंत देखने को मिलने वाली है। भारत में आने वाली 9 विदेशी टीमों पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) की सुरक्षा को लेकर पाकिस्तान सरकार की ओर से लगातार सवाल किए जा रहे हैं। जिसे लेकर भारत के विदेश मंत्रालय ने इसका जवाब दिया है, जिसके बाद अब पाकिस्तान सरकार की तरफ से बोलने को कुछ भी नहीं रह गया है।

Pakistan Cricket Team
Pakistan Cricket Team

पाक सरकार के सुरक्षा के सवाल पर भारत सरकार का दो-टूक जवाब

जी हां… शुक्रवार को भारत सरकार के विदेश मंत्रालय की ओर से पाकिस्तान विदेश मंत्रालय को उनकी नेशनल क्रिकेट टीम भेजने से पहले सुरक्षा को लेकर तरह-तरह के सवाल किए जा रहे थे। जिसके बाद भारत के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने दो-टूक शब्दों में कह दिया कि पाकिस्तान टीम के साथ वैसा ही बर्ताव होगा, जैसा कि विश्व कप खेलने आने वाली बाकी टीमों के साथ होगा। यानी पाक टीम को भी वैसी ही कड़ी सुरक्षा मिलेगी, जैसी बाकी सभी टीमों को मिलने वाली है।

Pakistan Cricket team
PAKISTAN(Source_Outlook India)

ये भी पढ़े- IND VS PAK WC 2023: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनिस की ललकार, हमारी टीम में हैं भारत के खिलाफ अकेले दम पर मैच जीताने वाले खिलाड़ी

पाकिस्तान को भी मिलेगी वैसी सुरक्षा, जैसी मिलेगी बाकी टीमों को

भारत सरकार के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि, पाकिस्तानी टीम की सुरक्षा से जुड़े मसले पर सवाल सुरक्षा एजेंसियों या आयोजकों से किए जाने चाहिए। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के साथ वैसा ही बर्ताव होगा जैसा कि आईसीसी वर्ल्ड कप में शामिल हो रही दूसरी किसी क्रिकेट टीम के साथ होता है। निश्चित रूप से हम उम्मीद करते हैं कि न केवल उन्हें (पाकिस्तान क्रिकेट टीम) बल्कि हिस्सा लेने वाली सभी टीमों को जरूरी सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी। उम्मीद करता हूं कि अच्छा मुकाबला होगा और आशा है कि जिस तरह से बनाया जा रहा है उस तरह से यह कोई जंग नहीं है।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने सुरक्षा पर किया था सवाल, अब मिला जवाब

पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने पिछले ही दिनों पाकिस्तान की टीम को भारत में भेजने की अनुमति दी। और इसके साथ ही उन्होंने एक बयान जारी कर अपनी क्रिकेट टीम की सुरक्षा को लेकर सवाल किया था। पाक विदेश मंत्रालय की तरफ से जारी बयान में कहा गया था कि, पाकिस्तान का मानना है कि भारत के साथ द्विपक्षीय संबंधों की स्थिति इंटरनेशनल खेलों से जुड़े पाकिस्तान के दायित्व पूरे करने के आड़े नहीं आनी चाहिए। हम उम्मीद करते हैं कि पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को भारत में पूरी सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी।  इसी बयान के बाद भारत के विदेश मंत्रालय की तरफ से इसका जवाब दिया गया।