Home क्रिकेट Team India: रोहित शर्मा के बाद कौन होगा टीम इंडिया का अगला...

Team India: रोहित शर्मा के बाद कौन होगा टीम इंडिया का अगला कप्तान? हार्दिक, सूर्या या गिल नहीं बल्कि हरभजन सिंह ने लिया इस खिलाड़ी का नाम

481

Team India:  इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें एडिशन में एक साथ कईं युवा कप्तान मैदान में अपना जलवा दिखा रहे हैं। इस बार लगभग सभी टीमों के कप्तान युवा दिख रहे हैं। खासकर इंडियन कप्तान की बात करें तो इसमें ऐसे सभी नाम मैदान में अपनी कप्तानी का दांव पेंच दिखा रहे हैं, जो आने वाले समय में भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी संभालने में सबसे प्रबल दावेदार हो सकते हैं। भारतीय क्रिकेट टीम को फिलहाल तो रोहित शर्मा बखूबी लीड कर रहे हैं और जून में होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में भी रोहित शर्मा ही टीम की अगुवायी करते हुए नजर आएंगे।

Team India
Team India

रोहित शर्मा के बाद टीम इंडिया का टी20 कप्तान कौन?

लेकिन अब सबसे बड़ा और हर किसी इंडियन फैंस के जेहन में एक सवाल तो जरूर रहता होगा कि आखिरकार रोहित शर्मा के बाद भारतीय क्रिकेट टीम की कमान कौन संभालेगा। रोहित शर्मा कुछ ही दिनों में 37 साल के होने वाले हैं। अब लगता नहीं है कि वो ज्यादा लंबे समय तक टीम इंडिया की कप्तान करते हुए दिखेंगे। खासकर टी20 फॉर्मेट में तो आने वाले समय में जल्द ही भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी में बदलाव होता देखा जा सकता है, तो ऐसे में अब रोहित शर्मा के बाद कप्तान कौन? ये सवाल बड़ा हो जाता है।

ये भी पढ़े-IPL 2024: मुंबई इंडियंस को अपनी स्विंग में फंसाने वाले संदीप शर्मा हो गए इमोशनल, अनसोल्ड से रिप्लेसमेंट तक के सफर की सुनाई कहानी

Team India
Sanju Samson

हार्दिक, पंत, सूर्या और गिल हैं रेस में शामिल

आईपीएल में मैदान में इस वक्त हार्दिक पंड्या से लेकर ऋषभ पंत, शुभमन गिल के साथ ही श्रेयस अय्यर, केएल राहुल और संजू सैमसन कप्तानी कर रहे हैं। इनके अलावा सूर्यकुमार यादव भी हैं, तो भारतीय टीम के लिए कप्तानी का दमखम दिखा चुके हैं। ऐसे में रोहित शर्मा के कप्तानी से हटने के बाद इनमें से कौन कप्तानी की रेस में सबसे आगे है या कौन टीम इंडिया की कप्तानी करने का माद्दा रखता है। इस में किसी का जवाब हार्दिक पंड्या होगा, तो कोई शुभमन गिल को फ्यूचर कैप्टन मान सकता है, तो किसी की पसंद सूर्यकुमार यादव हो सकती है या फिर ऋषभ पंत को भी कप्तानी के दावेदार से इनकार नहीं किया जा सकता है।

हरभजन सिंह ने संजू सैमसन को माना कप्तानी दावेदार

इन तमाम कप्तानी की लिस्ट में एक नाम ऐसा है जिसके बारे में किसी ने सपने में भी नहीं सोचा होगा, लेकिन भारत के दिग्गज क्रिकेटर हरभजन सिंह ने उस खिलाड़ी का कप्तान के रूप में नाम लेकर हर किसी को हैरान कर दिया है। जी हां… हरभजन सिंह ने इन सभी दावेदारों को छोड़कर राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन को भारत का अगला कप्तान बताया है। भज्जी ने संजू सैमसन को टी20 वर्ल्ड कप में जगह देने की बात करते हुए ट्वीट कर लिखा कि, संजू सैमसन को आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में जगह मिलनी चाहिए। इसके अलावा रोहित शर्मा के बाद उन्हें अगले टी20 कप्तान के रूप में भी तैयार रहना चाहिए। कोई शक।