Home क्रिकेट IPL 2024: मुंबई इंडियंस को अपनी स्विंग में फंसाने वाले संदीप शर्मा...

IPL 2024: मुंबई इंडियंस को अपनी स्विंग में फंसाने वाले संदीप शर्मा हो गए इमोशनल, अनसोल्ड से रिप्लेसमेंट तक के सफर की सुनाई कहानी

215

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें एडिशन में अब हर एक मैच काफी रोचक होता जा रहा है। इस सीजन ने अपने आधे सफर को पार कर लिया है, यानी अब यहां से हर एक मैच में प्लेऑफ की रेस देखने को मिल रही है। इसी बीच हर एक मैच में कभी कोई अनजान सा चेहरा अपनी चमक बिखेर रहा है, तो कभी किसी को चूका हुआ मान लेने वाला भी अपनी छाप छोड़ रहा है। इसी लिस्ट में एक नाम राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज संदीप शर्मा का शामिल हो गया है। संदीप शर्मा ने सोमवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए मैच में जीत के नायक बने।

IPL 2024
Sandeep Sharma

संदीप शर्मा ने मुंबई इंड़ियंस के खिलाफ निकाला पंजा

सोमवार को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच मैच खेला गया। इस मैच में पिछले कुछ मुकाबलों से चोटिल चल रहे तेज गेंदबाज संदीप शर्मा ने वापसी की। संदीप ने वापसी के साथ ही जबरदस्त प्रदर्शन किया। संदीप शर्मा ने अपनी स्विंग की फांस में मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों को फंसा दिया और 4 ओवर में केवल 18 रन खर्च कर 5 विकेट झटके। संदीप शर्मा ने इस दौरान ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, टिम डेविड के साथ ही गेराल्ड कोएट्जी का विकेट झटका और अपनी टीम को जीत दिलाने में खास रोल निभाया।

IPL 2024
Sandeep Sharma

ये भी पढ़े-IPL 2024: केकेआर और गुजरात की जीत के बाद Points Table में मचा उथल-पुथल, जानें अब कैसी है सभी टीमों की स्थिति

संदीप को 2022 में होना पड़ा था अनसोल्ड, रिप्लेसमेंट के तौर पर जुड़े राजस्थान से

संदीप शर्मा के लिए ये अपने आईपीएल करियर का अब तक का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन रहा, जहां उन्होंने खास छाप छोड़ी। पंजाब के इस तेज गेंदबाज के लिए आईपीएल में शायद 2 साल पहले ही करियर खत्म हो चुका होता, जब उन्हें 2022 के ऑक्शन में अनसोल्ड होना पड़ा। अनसोल्ड होने के बाद संदीप शर्मा का दिल टूट गया था, लेकिन राजस्थान रॉयल्स ने 2023 के सीजन में संदीप को प्रसिद्ध कृष्णा के रिप्लेसमेंट के रूप में केवल 50 लाख रूपये की बेस प्राइस में हासिल कर लिया। जिसके बाद अब वो पिंक जर्सी में धमाल मचा रहे हैं।

अनसोल्ड होने पर टूट गया था संदीप का दिल

संदीप शर्मा ने अपने अनसोल्ड रहने औऱ रिप्लेसमेंट के बाद आईपीएल में खेलने की कहानी साझा की, जिस दौरान वो काफी भावुक हो गए। संदीप ने मुंबई के खिलाफ मैच के बाद कहा कि, फिट होने का बाद पहला मैच खेल रहा हूं अच्छा महसूस कर रहा हूं। पिच धीमी और निचली तरफ थी, इसलिए मेरी योजना वैरिएशन और कटर गेंदबाजी जारी रखने की थी। इसके बाद उन्होंने अनसोल्ड होने पर कहा कि, जैसा कि आप जानते हैं दो साल पहले मुझे किसी ने नहीं खरीदा था। मुझे रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया गया था। इसलिए मैं हर मैच का लुत्फ उठा रहा हूं।