Home क्रिकेट Team India Coaching Staff: टीम इंडिया के नए बॉलिंग कोच के लिए...

Team India Coaching Staff: टीम इंडिया के नए बॉलिंग कोच के लिए इन 2 दिग्गजों का नाम है रेस में सबसे आगे, गंभीर के साथ कईं साल खेल चुके हैं क्रिकेट

395

Team India Coaching Staff: भारतीय क्रिकेट में एक नए युग की शुरुआत हो चुकी है। पिछले करीब 2 महीनों से चली आ रही चर्चा के बीच आखिरकार टीम इंडिया का अपना गुरू मिल गया है। जिसमें पूर्व दिग्गज सलामी गौतम गंभीर के नाम पर भारत के नए हेड कोच के रूप में मुहर लग चुकी है। बीसीसीआई ने मंगलवार शाम को अचानक ही गौतम गंभीर को टीम इंडिया के नए कोच बनाने की घोषणा करके नए कोच को लेकर चल रही चर्चा पर विराम लगा दिया है।

Team India Coaching Staff
Team India

गौतम गंभीर संभालेंगे राहुल द्रविड़ की जगह, 2027 वर्ल्ड कप तक बने हेड कोच

टीम इंडिया फिलहाल जिम्बाब्वे के दौरे पर है, जहां राहुल द्रविड़ के कार्यकाल के खत्म होने की वजह से वीवीएस लक्ष्मण को कार्यवाहक कोच के रूप में भेजा गया है। अब इसी महीनें श्रीलंका के दौरे पर गौतम गंभीर अपने नए रोल का आगाज करेंगे। राहुल द्रविड़ का कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप के खत्म होने के साथ ही ओवर हो चुका है, अब टीम इंडिया के लिए गौतम गंभीर को अगले 3 साल यानी आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2027 तक के लिए हेड कोच की जिम्मेदारी दी गई है।

Team India Coaching Staff
Zaheer Khan-L Balaji

ये भी पढ़े- Team India: विराट, रोहित और जडेजा के टी20 इंटरनेशनल से संन्यास के बाद कौन हो सकते हैं इस त्रिमूर्ति के मजबूत रिप्लेसमेंट

कौन होगा गौतम गंभीर की टीम के साथ बॉलिंग कोच?

राहुल द्रविड़ के साथ ही उनके सपोर्टिंग स्टाफ के सदस्यों का भी कॉन्ट्रेक्ट खत्म हो गया है। जिसमें गेंदबाजी कोच, बल्लेबाजी कोच और फील्डिंग कोच शामिल हैं। ऐसे में अब गौतम गंभीर की टीम के साथ नया कोचिंग स्टाफ होगा। जिसमें टीम इंडिया का अगला बॉलिंग कोच कौन होगा? ये एक बड़ा और अहम सवाल है। गौतम गंभीर की नई टीम के साथ गेंदबाजी कोच की बात करें तो इसमें 2 नाम सामने आए हैं, जिनमें से एक पर बोर्ड फैसला ले सकती है। रेस में भारत के पूर्व दो दिग्गज गेंदबाज रहे जहीर खान और लक्ष्मीपति बालाजी का नाम सामने आ रहा है।

जहीर खान और एल बालाजी का नाम बॉलिंग कोच के लिए रेस में सबसे आगे

न्यूज एजेंसी एएनआई की एक रिपोर्ट की माने तो बीसीसीआई जहीर खान और लक्ष्मीपति बालाजी के साथ संपर्क कर रही है। बताया जा रहा है कि भारतीय क्रिकेट टीम के नए मुख्य कोच गौतम गंभीर ने बोर्ड के बॉलिंग कोच के लिए इन्हें अपनी पसंद बताया है, ऐसे में अब दोनों ही दिग्गजों से बात होने के बाद एक को टीम इंडिया के बॉलिंग कोच का कार्यभार मिल जाएगा। वहीं एक और नाम सामने आ रहा था, जिसमें पूर्व तेज गेंदबाज विनय कुमार थे, लेकिन बीसीसीआई इस गेंदबाज के साथ दिलचस्पी नहीं दिखा रही है।